मनी प्लांट घरों में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला पौधा है। यह धन को आकर्षित करने में मदद करता है। लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसका ठीक से ख्याल रखें। हम इस पोस्ट में आपको बतांएगे कि इसे आपको किस दिशा में लगाना है और इसकी देखभाल कैसे करें।


मनी प्लांट के लिए वास्तु शास्त्र की सलाह यह है कि इन्हे घर के दक्षिण-पूर्वी कोने में लगाना चाहिए। यह समृद्धि को आकर्षित करने और नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने में मदद करता है।


एक सूखा और मुरझाया हुआ मनी प्लांट आपके लिए दुर्भाग्य लेकर आता है। दुर्भाग्य से हमारा मतलब खराब वित्तीय स्वास्थ्य से है। सुनिश्चित करें कि इसके पत्ते सूखें नहीं और न ही मुरझाएं। पौधे को फर्श को छूने न दें। आप इसके तने और पत्तियों को काट सकते हैं।


कहा जाता है कि मनी प्लांट को पूर्व-पश्चिम दिशा में रखने से घर में परेशानी आती है। यदि आप शादीशुदा हैं, तो इससे आपके और पार्टनर के बीच बहस हो सकती है इसलिए ऐसा ना करें।

मनी प्लांट जब यह घर के अंदर उगता है तब सबसे अच्छे से काम करता है। इसे सीधी धूप से दूर रखें और गमले या कांच की बोतल में उगाएं।

ऐसा कहा जाता है कि अपने मनी प्लांट को उत्तर प्रवेश द्वार पर रखने से आय के नए स्रोत और कई करियर के अवसर आते हैं। यह आपको सौभाग्य भी लाएगा।

Related News