कॉलेज जाने के दिन शुरू होते ही लड़कियां और लड़के दोनों ही अपने हेयर्स और लुक के बारे में सोचने लगते हैं। बालों को कलर करने से लेकर स्किन के लिए बेस्ट प्रोडक्ट्स चुनने तक और हर तरह से खूबसूरत नजर आने के लिए कई तरह के उपाय स्टूडेंट्स करते हैं। लेकिन इसके साथ स्किन की देखभाल करना भी बेहद जरूरी है। कॉलेज जाने वाले किसी भी छात्र के लिए 5 आसान स्किनकेयर टिप्स की सूची यहां दी गई है।

सनस्क्रीन

कोई फर्क नहीं पड़ता कि मौसम की स्थिति क्या है, हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन आपकी त्वचा का सबसे अच्छा दोस्त है। आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर, आप सनब्लॉक क्रीम, लोशन, जैल या यहां तक ​​कि पाउडर भी चुन सकते हैं।

स्किन क्लींजर

सुनिश्चित करें कि घर आने के बाद आप अपना चेहरा किसी सौम्य क्लींजर से धो लें। थोड़े समय के बाद भी, गंदगी, प्रदूषकों, बैक्टीरिया और अन्य चीजों से छुटकारा पाने के लिए अपना चेहरा साफ करें जो त्वचा के छिद्रों को बंद कर सकते हैं।

मेकअप हटाएं

मेकअप जितनी देर आपके चेहरे पर टिका रहेगा, उतना ही इसका असर त्वचा पर पड़ेगा। बिस्तर पर जाने से पहले, अपने चेहरे से उन सभी रसायनों को हटाना आवश्यक है जो आपके छिद्रों को बंद कर सकते हैं। वेट वाइप्स भी मेकअप को हटाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

फेस शीट या फेस पैक

अपने असाइनमेंट को पूरा करने के लिए देर रात तक जागते समय आप डीप-क्लींजिंग और हाइड्रेटिंग मास्क या DIY डे-टैन फेस पैक लगाकर समय का उपयोग कर सकते हैं।

हाइड्रेशन और व्यायाम

सुनिश्चित करें कि आप खुद को हाइड्रेटेड रखें। कॉफी और कोल्ड ड्रिंक्स के बजाय जूस या डिटॉक्स वॉटर, चाय आदि का विकल्प चुनें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 15 मिनट के वर्कआउट करें। व्यायाम करने से रक्त संचार बढ़ता है जिससे आपकी त्वचा में प्राकृतिक निखार आएगा।

अपना फ़ोन साफ़ करें

दिन भर में, आपका फोन विभिन्न सतहों को छूता है जिससे बैक्टीरिया का विकास हो सकता है। इसलिए आपको अपने फोन को साफ़ करना चाहिए।

Related News