आइब्रो आपके पूरे लुक में एक अलग पर्सनेलिटी ऐड करती है। मोती आईब्रोज आपके लुक को और बेहतर बना सकती है, जबकि पतली आइब्रो आपको बूढ़ी और सुस्त दिखा सकती हैं। थ्रेडिंग के बाद, कई बार आपकी त्वचा परखुजली और जलन होती है। इसके पीछे ऐसी गलतियां हैं जो आप अक्सर करते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको करने से बचना चाहिए।

मेकअप तुरंत लगाने से बचें

हम अपने दैनिक जीवन में बहुत व्यस्त हैं कि जब भी कोई पार्टी या कोई समारोह होता है, तो हम हमेशा पार्टी में जाने से कुछ घंटे पहले पार्लर जाते हैं। लेकिन यह वास्तव में बुरी आदत है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम हमेशा ऐसे अवसरों पर बहुत सारा मेकअप अप्लाई करते हैं और जब थ्रेडिंग के ठीक बाद मेकअप अप्लाई किया जाता है तो हमारी त्वचा पर खतरनाक प्रभाव पड़ सकता है।। हमेशा थ्रेडिंग के लिए जाने के 3-4 घंटे बाद मेकअप लगाएं।

सुगंधित उत्पाद का उपयोग करने से बचें

थ्रेडिंग के बाद, आइब्रो के आसपास की त्वचा शुष्क हो जाती है। इससे बचने के लिए, हम मॉइस्चराइज़र लगाते हैं। हालांकि यह सूखापन से राहत देता है लेकिन खुजली और जलन का कारण बन सकता है। थ्रेडिंग के बाद कम से कम एक दिन के लिए इस हिस्से पर किसी भी तरह के सुगंधित प्रोडक्ट को अप्लाई न करें। यदि आप कुछ लगाना चाहते हैं तो आप एलोवेरा जेल का उपयोग कर सकते हैं।

अपनी त्वचा को बहुत ज्यादा छूने से बचें

आइब्रो बनवाने के बाद बार बार अपनी आइब्रो को छुएं ना? चूंकि थ्रेडिंग के बाद त्वचा काफी संवेदनशील हो जाती है और संक्रमित होने की संभावना अधिक होती है। अगर आपको खुजली महसूस होती है तो एलोवेरा जेल या गुलाब जल लगाएं।

कुछ घंटे धुप में ना निकलें

सूर्य की किरणें सामान्य से अधिक तेजी से सेंसिटिव स्किन को प्रभावित करती हैं। थ्रेडिंग के बाद, अगर आप तुरंत धूप में निकलते हैं, तो यूवी किरणों से रेडनेस और जलन होगी। हमेशा थ्रेडिंग के 3-4 घंटे बाद ही घर से निकलें।

Related News