उत्तर पूर्व भारत अपने हरे भरे परिदृश्य, सुखद मौसम और हमेशा मौजूद शांति के साथ पर्यटकों को आकर्षित करता है। ये बेहद खूबसूरत है और यहाँ आपको करने को बहुत कुछ मिलेगा।


# गंगटोक

उत्तर पूर्व भारत में शीर्ष हनीमून स्थलों में से एक, गंगटोक बेहद ही खूबसूरत है। जीवंत बाजारों, शांत मठों, साहसिक ट्रेक और एक स्पष्ट हिमनद झील के साथ ये कपल्स को अपनी और आकर्षित करता है। इसलिए, यदि आप गंगटोक में अपने हनीमून की योजना बना रहे हैं, तो उत्तर पूर्व निश्चित रूप से एक अच्छा निर्णय है!

# युकसोम

युकसोम संगीत की तरह अपनी संस्कृति और इतिहास का प्रतिनिधित्व करता है। आप बस्तियों, स्मारकों, मठों और हमेशा कंचनजंगा पर्वत के खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं।


# लाचुंग

उत्तर पूर्व भारत में सबसे खूबसूरत हनीमून स्थलों में गिना जाता है, लाचुंग एक गांव है जो तिब्बती सीमा के नजदीक स्थित है। पन्ना लाचुंग नदी, देवदार के जंगल और सेब के बाग यहाँ का आकर्षण हैं। लाचुंग में हनीमून बनाना दुनिया से बाहर का अनुभव साबित होता है। इतना ही नहीं, बल्कि लाचुंग में उत्तर पूर्व भारत के कुछ सबसे अजीब हनीमून स्पॉट भी हैं।

# पेलिंग

अपनी बेदाग प्राकृतिक सुंदरता के साथ हनीमून मनाने वालों को आकर्षित करते हुए, पेलिंग छोटा सा स्वर्ग है और उत्तर पूर्व भारत की हनीमून यात्रा के लिए एक शानदार जगह है। सफेद बादलों को बर्फीली चोटियों को चूमते हुए देखने के लिएआपको यहाँ की यात्रा करनी चाहिए।

# दार्जिलिंग

अपने व्यापक चाय बागानों के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध, दार्जिलिंग उत्तर पूर्व भारत में सबसे लोकप्रिय हनीमून स्थलों में से एक है। चाहे आप दोनों चाय बागानों से घूमें या टाइगर हिल की यात्रा करें, दार्जिलिंग में आपको करने को बहुत कुछ मिलेगा।

Related News