जीवन में हर कोई मेहनत करके वो मुकाम हासिल करना चाहता है। लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि लाख म्हणत करने के बाद भी पैसों की किल्लत होती है। क्या आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो इसका कारण आपके घर का वास्तु दोष हो सकता है। जी हां, घर में मौजूद वास्तु दोष धन हानि का कारण बनता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी वास्‍तु टिप्स के बारे में बताएंगे, जिसे अपनाकर आप हर परेशानी से दूर रह सकती है।

स्‍वास्तिक-शुभ लाभ: आर्थिक परेशानी से निजात पाने के लिए आप मेन गेट के सामने स्‍वास्तिक-शुभ लाभ का चिन्ह भी लगा सकते हैं। वास्‍तु शास्त्र के अनुसार, इसे मुख्‍य द्वार के दाई ओर लगाना शुभ होता है। साथ ही इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है।

काले घोड़े की नाल: वास्‍तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्‍य द्वार पर काले घोड़े की नाल लगाने से घर को किसी की बुरी नजर नहीं लगती। साथ ही इससे बरकत भी बनी रहती है। साथ ही इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है।

देवी लक्ष्‍मी के शुभ पद चिन्‍ह : घर के मेन गेट पर देवी लक्ष्‍मी के शुभ पद चिन्‍ह लगाने से भी सभी आर्थिक परेशानियां दूर होती है।। इतना ही नहीं, इससे घर में किसी तरह का नकारात्मक ऊर्जा भी प्रवेश नहीं करती और घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है।

Related News