ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियां होती हैं, और आज हम बात उन्ही 12 राशि के बारे में जानेगे , हर किसी के जीवन में राशि का प्रभाव सकारात्मक और नकारात्मक पड़ता दोनों तरह से पड़ता है, राशि के अनुसार हम लोगो के जीवन से जुड़े हर घटनाओ को या सही गलत प्रभाव के बारे में जान सकते है। सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

मेष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज दूसरों की समस्याओं व कार्यों को सुलझाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। प्रॉपर्टी व वाहन संबंधी खरीदारी को लेकर ऋण लेना पड़ सकता है। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य, जो आपको देर से परेशान कर रहा था, अब धीरे-धीरे बेहतरी की ओर मोड़ लेगा। बॉस व अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे पदोन्नति होने की भी संभावना बन रही है।

वृषभ राशि / वृष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। सहयोगियों और कर्मचारियों पर आपका विश्वास उनकी कार्य क्षमता को बढ़ाएगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव आ सकता है जिसके कारण आपको स्थान परिवर्तन भी करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। व्यायाम और योग के लिए भी समय निकाले।

मिथुन राशि

ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। आर्थिक स्थिति कमजोर ही रहेगी परंतु इस समय धैर्य ही बनाकर रखना उचित है। राजनीति से जुड़े किसी व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक साबित होगी। ताजगी और स्फूर्ति महसूस होगी। सेहत में सुधार होने के योग हैं। शारीरिक व मानसिक थकान रहेगी बीच-बीच में आराम व उचित खानपान जरूर लें।

कर्क राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। ज्यादातर समय धार्मिक व समाजसेवी संस्थाओं संबंधी गतिविधियों में व्यतीत होगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी आज अपने कार्य पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते है। पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। कुछ के लिए प्रेम संबंध अधर में है। मन्दिर में गुड़ का दान करें, आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

सिंह राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आपका स्वाभिमान तथा आत्मविश्वास हर परिस्थिति में आपको लड़ने के लिए मदद करेगा। आप किसी सामाजिक कार्य में अपना हाथ बंटा सकते हैं। कामकाज के प्रति आपकी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह साबित होगी। बॉस व उच्चाधिकारियों से संबंध खराब ना करें इस से आपको नुकसान हो सकता है।
कन्या राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज बिजनेस और नौकरी के बड़े मामलों पर कुछ फैसले हो सकते हैं। वर्तमान समय पूरी तरह से अपने कारोबार पर फोकस करने का है इस समय विस्तार संबंधी उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा होगा। आज आप किसी को बिना मांगे राय देने से बचें।

तुला राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। अगर कोर्ट संबंधी कोई मामला अटका हुआ है तो उसमे सफलता मिलने के आसार है। दि आपका व्यवसाय रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने और खुद का नाम बनाने के अवसर मिलेंगे। पति पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को व्यवस्थित बनाकर रखेगा।

वृश्चिक राशि

आज आपके जीवन में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं। आपके विरोधी परास्त होंगे तथा उनकी कोई भी नकारात्मक गतिविधि सफल नहीं हो पाएगी। सेहत के मामले में दिन अच्छा रहेगा। संतान की ओर से सुख मिलेगा। आपके प्रजेंटेशन स्किल्स की तारीफ होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके रिश्ते मजबूत बनेंगे।

धनु राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। धार्मिक संस्थाओं के साथ सेवा संबंधी कार्यों में रुचि लेने से आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी। व्यवसाय में आज एक के बाद एक परेशानियां खड़ी मिलेगी आज बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। आपकी लव लाइफ में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं। अविवाहित लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है।

मकर राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे। कार्यक्षेत्र में अगर किसी नए काम को शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, तो उसके बारे में एक बार दोबारा सोच लें। आज यात्रा संभव है, जो लाभकारी रहेगी और आय के नए रास्ते भी खोलेगी। आपको प्यार मिलेगा। रिश्ते में मधुरता आएगी। माता-पिता का आशीर्वाद लें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे।

कुंभ राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। माता-पिता के सहयोग से कारोबार के क्षेत्र में वृद्धि होगी। आर्थिक रूप से समय अच्छा है। अगर आप किसी को प्यार देते हैं उससे आपको प्यार मिलना भी चाहिए। शिक्षा के क्षेत्र में आपको कामयाबी हासिल होगी। कुत्ते को रोटी खिलाएं, धन लाभ होंगे।

मीन राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। धन लाभ हो सकता है। अगर कोई कर्जा है तो वो खत्म हो सकता है। मार्केट में आपकी गुडविल की वजह से आपको महत्वपूर्ण आर्डर प्राप्त होंग। नौकरी में अपने लक्ष्य व टारगेट को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सेहत को लेकर सावधान रहें। मौसमी बीमारियों से भी परेशानी हो सकती है। अपने साथी पर विश्वास करें और उन्हें प्यार दें।

Related News