तमिलनाडु राज्य में कई घूमने योग्य जगहे हैं। यह पर्यटकों को काफी आकर्षित करता है और ऐसे अनुभव प्रदान करता है जिन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकता है। पर्यटकों को यहाँ कई हिल स्टेशन मिलेंगे जहाँ वे अपनी छुट्टियां मना सकते हैं। हरे भरे पहाड़ों, महँगी चाय और कॉफी के बागानों, सुंदर झरनों और दिल को छू लेने वाले मौसम को देख कर आप इस जगह से प्यार करने लगेंगे। तमिलनाडु को छुट्टी बिताने के लिए यहां सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशन माना जाता है।

ऊटी

ऊटी को हम सभी जानते हैं और इस से कोई परिचय करवाने की आवयश्कता नहीं है। ऊटी में लोग दूर-दूर से छुट्टियां मनाते हैं। यह नीलगिरि के तीन महत्वपूर्ण हिल स्टेशनों का हिस्सा है और तमिलनाडु में छुट्टी के लिए सबसे लोकप्रिय कहा जाता है।

कोडाइकनाल

अपने साथी के साथ अगर आप छुट्टी मनाने के लिए सोच रहे हैं तो आपको कोडाइकनाल जाना चाहिए। इसकी हरी-भरी वादियां, सुन्दर पहाड़ियाँ, शांति और सुहावना मौसम देख कर आपका यहाँ से वापस आने का मन नहीं करेगा। लंबी पैदल यात्रा के लिए, टहलने के लिए, जंगली वन्य जीवन को देखने और निश्चित रूप से धूप में बेसकिंग के लिए, कोडाई तमिलनाडु में एक सबसे बेस्ट हिल स्टेशन है।

येलागिरी

येलागिरी एक हिल स्टेशन नहीं है, यह वास्तव में एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें वेल्लोर जिले के 14 खूबसूरत गांव शामिल हैं। इसलिए, यदि आपका विचार एक स्थान पर बैठना और खूबूसरत नजारों का आनंद लेना है, तो आप इस जगह पर जा सकते हैं। ट्रेकिंग यहाँ की सबसे अच्छी गतिविधियों में से एक है।

कोल्ली हिल्स

कोल्ली हिल्स तमिलनाडु का एक रिफ्रेशिंग हिल स्टेशन है। यह पर्यटकों का कम ध्यान आकर्षित करता है क्योकि ये बहुत कम लोगों को पता है। इस जगह के आसपास के जंगलों के कुछ अविश्वसनीय विचारों को याद कर सकते हैं।

Related News