दुनिया की सबसे अच्छी भावनाओं में से एक है अपनी बालकनी पर आराम से बैठना और एक कप पाइपिंग हॉट जिंजर टी और कुछ सुखदायक संगीत के साथ बारिश का आनंद लेना। बारिश एक ऐसी चीज है जो बिल्कुल जादुई है और एक सुस्त दिन को एक खुशहाल या रोमांटिक दिन में बदलने की क्षमता रखती है। यह एक शांत प्रभाव पैदा करता है और आपके दिमाग और शरीर को पूरी तरह से शांत करता है।

Tips For Relaxing Balcony Design Of Your House - घर की बालकनी डिजाइन करते  समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, खूबसूरत दिखाई देगा घर | Patrika News

बारिश किसी तरह आपको अपने व्यस्त जीवन से छुट्टी लेने की याद दिलाती है और बस आपको इसका आनंद लेने के लिए मजबूर करती है। लेकिन, यदि आपके पास बारिश के अनुकूल बालकनी नहीं है, तो आपको बारिश के दिनों को पानी से बाहर रखने और अपनी बालकनी को गंदा होने से बचाने के लिए बहुत खर्च करना पड़ सकता है। तो अपनी बालकनी बारिश के अनुकूल बनाने के लिए इन 4 आसान तरीकों का पालन करें। एक तिरपाल संभवतः आपकी बालकनी को बारिश के पानी से बचाने और यह सुनिश्चित करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है कि यह आपकी बालकनी में प्रवेश न करे।

वे प्रत्येक प्रकार की बालकनी के लिए विभिन्न डिजाइन, आकार और आकार में आते हैं और ठीक करने के लिए बेहद आसान हैं। यदि आप बारिश का आनंद लेना चाहते हैं और ऐसा हो रहा है कि आपकी सीटिंग गीली हो रही है या खराब हो रही है, तो कुछ वाटरप्रूफ सीटिंग जैसे बीन बैग या उच्च गुणवत्ता वाले आउटडोर फर्नीचर में निवेश करें, जो कई मौसम की स्थिति का सामना कर सकते हैं।

इस तरह सजाएँ अपनी बालकनी, लोग देखते ही रह जाएँगे

बारिश के पर्दे कई पैटर्न और रंगों में आते हैं और आपकी बालकनी को बजट के अनुकूल तरीके से बारिश के पानी से बचाने के लिए एकदम सही हैं। वे गर्मी के महीनों के दौरान भी काम में आ सकते हैं जब आप धूप को प्रवेश करने से रोकना चाहते हैं। अपनी बालकनी को पेंट करते समय, जलरोधी पेंट में निवेश करें जो दीवारों को नमी से बचाएगा और कवक के विकास को रोकने में भी प्रभावी होगा। आप एक नरम और सुखदायक रंग विकल्प चुन सकते हैं जो प्रकाश को प्रतिबिंबित करेगा और आपकी बालकनी को धुंधला नहीं करेगा।

Related News