दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 28 फरवरी 2021 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि: दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आपके कई काम बनेंगे जिसकी वजह से आपका मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक कार्य भी बनेंगे और आर्थिक तौर पर मजबूती मिलेगी। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। संतान के लिए समय बेहतर रहेगा। प्यार के मामलों में सफलता मिलेगी। कानून के विरुद्ध कोई कार्य न करें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। नौकरी में स्थानांतरण के योग बनेंगे।

वृषभ राशि: आज पूरा दिन मेहनत के अनुपात में दोगुना लाभ आपको अवश्य मिलेगा। लेकिन ध्‍यान रखें सहयोग देंगे तो सहयोग प्राप्त होगा। कार्य में रोमांचक अनुभव होगा। आज किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा हर कार्य में जीवनसाथी का सहयोग मिलने का भी योग है। इससे आपका दिन अच्‍छा जाएगा। शाम के समय हो सकता है कि किसी प्रिय व्यक्ति का साथ मिले। जो कि आपके लिए धन लाभ की स्थितियां लेकर आ सकता है।

मिथुन राशि: बिजनेस के लिए आज का दिन लाभकारी साबित होगा। जीवनसाथी से मनमुटाव की संभावना है। यात्रा से आर्थिक लाभ का संकेत है। पत्नी या पुत्र से खुशनुमा समाचार मिलेगा। सेहत अच्छी रहने वाली है। माता-पिता के जरूरतों पर गौर करें, उनके साथ समय व्यतीत करना चाहिए। दिल के मरीजों को सावधानी बरतनी होगी, लापरवाही मुश्किलों में डाल सकती है।

कर्क राशि: कर्क राशि के लोग कार्यस्थल में अनुकूल परिस्थितियों में बने रहेंगे। वेतनभोगी लोगों को आज अतिरिक्त ज़िम्मेदारियाँ मिल सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। एक मामूली मौद्रिक लाभ आपको खुश कर देगा, भले ही वह मामूली हो। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। आपके और आपके जीवन साथी के बीच संघर्ष विकसित होने की संभावना है। यात्रा संभव है।

सिंह राशि: सोच बहुत ही सकारात्मक रहेगी, लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। शत्रु टिक नहीं पाएंगे। विदेशों से लाभ या विदेश यात्रा का प्रबल योग है। धार्मिक यात्रा या आपके माध्यम से कोई धार्मिक कार्य पूर्ण होगा। जमीन - जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी। नौकरी की बात करें तो डिज़ाइनिंग व बैंकिंग से संबंधित कार्य करने वालों के लिए आज का दिन लाभकारी दिख रहा है। रीढ़ की हड्डियों से संबंधित परेशानी का सामना उठाना पड़ सकता है, बहुत देर तक बैठकर कार्य करने से बचें।

कन्या राशि: कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है। अचानक धन हानि के योग बन सकते हैं। आपको हर काम सावधानी से तो करना चाहिए। पूरा दिन सावधानी से निकाल दें तो आपके लिए अच्छा है। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें तो आएंगी साथ ही आपको होने वाले फायदे में भी कमी आने के योग बन रहे हैं। नौकरी या बिजनेस का कोई राज उजागर हो सकता है।

तुला राशि: तुला राशि के लोगों को सलाह है कि आज सुस्ती ना करें। पेशेवर चिंताओं के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। मौद्रिक मुद्दों को लेकर आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं। भविष्य में एक लाभ आज शुरू होने की संभावना है। आपको अपनी नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। छात्र इसे उत्पादक दिवस मानेंगे। आप एक बच्चे के साथ धन्य हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि: दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रह सकता है। मानसिक तनाव में वृद्धि होगी और थोड़े खर्चे भी होंगे, लेकिन कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी। विरोधियों को परास्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। अपने साहस के बल पर आप अनेक चुनौतियों से छुटकारा पाएंगे। किसी यात्रा पर जाने का योग बन सकता है।

धनु राशि: व्यापार में आर्थिक सफलता मिलने वाली है। संतान पक्ष से बाधा उत्पन्न हो सकती है। साझेदारी वाले व्यापार में आर्थिक लाभ का संकेत है। यात्रा से नुकसान हो सकता है। बड़े भाई से मनमुटाव की संभावना है। किसी व्यक्ति से अहम् का टकराव आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए सभी से सौम्य व्यवहार रखना आपके लिए लाभकारी होगा। पिछली चली आ रही कार्य का ग्राफ अचानक गिर सकता है जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे।

मकर राशि: मकर राशि के लोग अपने अत्यधिक कार्यभार के कारण तनाव में रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा। आपके सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे। अपना काम करते समय जल्दबाजी न करें। आपको धन के संदर्भ में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। आपका पैसा बर्बाद होने की संभावना है।

कुंभ राशि: माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होने की संभावना हैं इसलिए संतान पक्ष से संतुष्टि अच्छी मिलेगी। संतान से सुख सहयोग इत्यादि प्राप्त होने की संभावना बन रही है। भूमि वाहन इत्यादि का योग अच्छा बन रहा है। राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के योग भी अच्छे बन रहे हैं। शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शक्ति के ह्रास से बचना होगा, उत्साह में कमी न आए इस बात का भी ध्यान रखना होगा। दूसरों पर अत्यधिक निर्भर रहना भविष्य के लिए ठीक नहीं, आलस्य परेशानी में डाल सकता है।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों को अपने पेशेवर कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। आपके अधिकारी आपको आशीर्वाद देंगे। कार्य से संबंधित भागदौड़ और अत्यधिक खर्च होगा। आज आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ सकती हैं। दिन वित्तीय मोर्चे पर सकारात्मक परिणाम लाएगा।

Related News