भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने अपना प्रकोप मचा रखा है और इस से हालात बेहद ही खराब हो रहे हैं। स्वास्थ्य व्यवस्था भी बुरी तरह से चरमरा गई है। इस मुश्किल की घड़ी में कई देश भारत की मदद करने के लिए आगे आए हैं। इसके अलावा बड़ी बड़ी हस्तियों ने भी भारत को दान दिया है। अब इसमें 27 वर्षीय बिजनेसमैन का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने कोई छोटा मोटा अमाउंट नहीं बल्कि भारी भरकम राशि भारत को दान दी है।

रिलीफ फंड में डाले 1.14 बिलियन डॉलर
क्रिप्टो करेंसी एथेरियम के फाउंडर विटालिक ब्यूटिरिन ने भारत को 500 एथेरम क्वाइन और 50 ट्रिलियम SHIB मीम क्वाइन दान दिए है जिनकी कीमत 1.14 बिलियन डॉलर है। भारत के हिसाब से देखें तो ये राशि 83.77 अरब रुपये है। भारत के ही संदीप नेलवाल ने कोरोना की जंग से लड़ने के लिए इंडिया कोविड क्रिप्टो रिलीफ फंड बनाया था। जिसमें ये दान आया है।

दान के बाद गिरे दाम
संदीप ने अपने ट्विटर पर विटालिक ब्यूटिरिन का शुक्रिया अदा भी किया था। उन्होंने लिखा थैंक यू विटालिक, हम ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे, जिससे किसी समुदाय विशेषकर रिटेल समुदाय को नुकसान पहुंचे। SHIB होल्डर्स को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। बता दें कि विटालिक के इस दान के बाद SHIB की कीमतों में भारी गिरवाट आई थी, जो सिर्फ 24 घंटे में ही 35 फीसदी तक लुढ़क गया।

भारत में क्रिप्टो करेंसी बैन
भारत में क्रिप्टो करेंसी, जैसे बिटकॉइन, एथेरियम आदि बैन है। इस पर सरकार ने अभी कोई कड़े नियम नहीं लगाए हैं लेकिन जल्द ही इस पर कानून आ सकता है। फिर भी बड़ी संख्या में भारतीय क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते हैं।

Related News