सुख-दुख हर व्यक्ति के जीवन का हिस्सा है। अगर व्यक्ति के जीवन में खुशियां है तो उसके जीवन में दुख भी आएंगे। लेकिन एक बात है जब तक व्यक्ति अपने जीवन में खुश रहता है तो सब ठीक है, लेकिन जीवन में परेशानियां आते ही बेचैन हो उठते है। समस्या के संधान के लिए हम पूजापाठ और दान-पुण्य करते है। दान पुण्य को बहुत ही अच्छा कर्म माना गया है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि गलत समय और गलत चीज को दान करने की वजह से आपकी स्थिति सुधरने की बजाय बिगड़ जाती है, अगर आप अपने घर परिवार में हमेशा सुख-समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको यह जानना अति आवश्यक है कि आपको किस चीज और किस समय दान करना लाभदायक रहेगा।

सूरज ढलने के पश्चात आप प्याज और लहसुन का दान मत कीजिए, क्योंकि ऐस करने से घर में नकारात्मक शक्तियों घर आती है, इसलिए आप शाम के समय लहसुन और प्याज का दान भूल कर भी मत कीजिए।

शाम के समय सूरज ढलने के बाद अगर आपके घर कोई पैसे मांगने आता है, तो उसको साफ मना कर दीजिए क्योंकि शाम का समय धन की देवी माता लक्ष्मी जी का आने का समय होता है, अगर आप शाम के समय किसी को पैसे देंगे तो इससे आपके घर की लक्ष्मी दूसरे के घर में चली जाएगी।

आप शाम के समय या रात को दूध और दही का दान मत कीजिए क्योंकि सूर्य और चंद्रमा का संबंध दूध से होता है, ऐसा बताया जाता है कि अगर शाम के समय दूध का दान किया जाए तो इसकी वजह से धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

Related News