दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 24 फरवरी 2021 का राशिफल लेकर आए हैं

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोग इसे उत्पादक दिवस मानेंगे। आप अपने पेशेवर योगदान के लिए प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं। आपको अपने परिवार के सदस्यों से बिना शर्त समर्थन मिलेगा। आपके पारिवारिक जीवन में प्रेम और सौहार्द बना रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा। आप घरेलू उपयोग के लिए आइटम खरीद सकते हैं।

मेष राशि: वृषभ राशि के लोग इसे उत्पादक दिवस मानेंगे। आप अपने पेशेवर योगदान के लिए प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं। आपको अपने परिवार के सदस्यों से बिना शर्त समर्थन मिलेगा। आपके पारिवारिक जीवन में प्रेम और सौहार्द बना रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा। आप घरेलू उपयोग के लिए आइटम खरीद सकते हैं।किसी यात्रा पर जाने की संभावना है।अपने सहकर्मियों का सहयोग कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान दिलाएगा। आज अपने किसी मित्र से मुलाकाशारीरिक रूप से थकान का अनुभव होगा। पेट से संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं। नौकरी स्थल पर अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। व्यपार में आर्थिक लाभ का अवसर मिलेगात हो सकती है।

मिथुन राशि: शारीरिक रूप से थकान का अनुभव होगा। पेट से संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं। नौकरी स्थल पर अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। व्यपार में आर्थिक लाभ का अवसर मिलेगा। शारीरिक रूप से थकान का अनुभव होगा। पेट से संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं। नौकरी स्थल पर अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। व्यपार में आर्थिक लाभ का अवसर मिलेगा

कर्क राशि: परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। अनावश्यक कार्यों में खर्च बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। बड़े भाई से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। अनावश्यक कार्यों में खर्च बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। बड़े भाई से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि के लोग अपने सभी काम सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। आज आप काम में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। आपके प्रतिद्वंद्वी आज आपकी प्रतिस्पर्धा में खड़े नहीं हो पाएंगे। जीवनसाथी के कारण आपको लाभ होगा। पैसों की आमद होगी। उसको लेकर आप उत्साहित रहेंगे। छात्र आज बहुत अच्छा करते हैं। आप घरेलू सामान खरीदने पर पैसा खर्च कर सकते हैं।

कन्या राशि: प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है।

तुला राशिफल: किसी घरेलू बात को लेकर चिंता रहेगी। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में बढ़ा उत्पन्न हो सकती है। चाहने वालों से मुलाक़ात होगी। अनावश्यक यात्रा करने से बचें। संतान की चिंता हो सकती है। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा। आपको काम करने के लिए नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। आपके परिवार के सदस्य आपका समर्थन करेंगे।

वृश्चिक राशि: आज स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। सगे-संबंधियों से मनमुटाव की संभावना है। व्यापार में आर्थिक नुकसान का योग है। कोर्ट के कागजात संबंधी कार्यों को लेकर सतर्क रहें। आज स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। सगे-संबंधियों से मनमुटाव की संभावना है। व्यापार में आर्थिक नुकसान का योग है। कोर्ट के कागजात संबंधी कार्यों को लेकर सतर्क रहें।

धनु राशि: ख़ुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी- आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे।

मकर राशि: आज पारिवारिक कलह की संभावना है। शेयर और सट्टेबाजी से बचें। आँखों से संबंधित परेशानी हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में दिक्कत हो सकती है। पारिवारिक सुख मिलेगा। आज पारिवारिक कलह की संभावना है। शेयर और सट्टेबाजी से बचें। आँखों से संबंधित परेशानी हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में दिक्कत हो सकती है। पारिवारिक सुख मिलेगा।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोग बाहर जाकर अपने दोस्तों और परिवार के साथ आनंद लेंगे। पैसों की आमद होगी। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं। आज आप बीमार पड़ सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी अच्छी तरह से देखभाल करेगा। आपका बॉस आपको एक महत्वपूर्ण कार्य पूरा करने में मदद करेगा। आप गरीब लोगों को भिक्षा के रूप में कुछ पैसे दे सकते हैं।

मीन राशि: अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी ज़िंदगी को दरकिनार न करें। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे।


Related News