घर से लंबे समय तक काम करना हाल के दिनों में काफी मुश्किल हो गया है, खासकर व्यस्त कामकाजी महिलाओं के लिए। एक तरफ, उन्हें पूरे घर का प्रबंधन करना होगा और फिर नौकरी के लिए अपने काम के घंटे के भीतर सभी काम खत्म करना होगा। लेकिन आपकी सेहत का क्या? इस कोरोना महामारी संकट के दौरान, हमें एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए अधिक स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने की जरूरत है। लेकिन वह स्वस्थ रहने के लिए किसी दीर्घकालिक नुस्खे का पालन नहीं कर सकती। इसलिए आज हम आपको वर्किंग मदर्स के लिए 10 हेल्दी स्नैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि उनका काम आसान हो सके।

5 मिनट में बनाने वाली आसान ब्रेड स्नैक्स रेसिपी Best Bread snacks Recipe in  Hindi (Step By Step Photo)

इस बहुमुखी प्रोटीन से भरे नाश्ते से आसान कुछ नहीं हो सकता। यह सिर्फ उबले हुए चावल का आटा है जो स्वादिष्ट नारियल चटनी या सांबर के साथ बनाया जाता है और केवल 15 मिनट लगते हैं। आप इसे जितना चाहें उतना प्रयोग कर सकते हैं और भरने के बारे में कुछ रचनात्मक सोच के साथ आ सकते हैं।

परम भारतीय भोजन लेकिन स्वास्थ्य के एक मोड़ के साथ, मिश्रित सब्जी दलिया में बहुत सारा प्रोटीन होता है। यह दाल, उबली हुई सब्जी और दही के साथ तैयार किया जाता है। यह एक अच्छा आहार बिजलीघर है जो गर्म खाने पर सबसे अच्छा स्वाद लेता है।

Related News