मेडिकल वर्ल्ड में कई अजीबोगरीब केसेस देखने को मिलते हैं जिन पर कई बार यकीन कर पाना आसान नहीं होता है। वहीं हम कहें कि एक नवजात बच्ची पैदा होते ही प्रेग्नेंट हो गई तो आप क्या कहेंगे? इस बात पर आपको यकीन नहीं होगा।

लेकिन जुलाई की शुरुआत में इजरायल से एक ऐसा ही मामला सामने आया। ये बात देख डॉक्टर्स काफी हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि बच्ची के गर्भ में भी एक बच्चा पल रहा है। ये काफी एक्सट्रीम कंडीशन में होता है। दुनिया में 5 लाख बर्थ केस में ऐसा एक मामला सामने आता है।

बच्ची का जन्म इस महीने की शुरुआत में इजरायल के आसुता मेडिकल सेंटर में हुआ और उसका पेट थोड़ा अजीब सा था। इसके उसकी जांच करवाई गई। रिपोर्ट में सामने आया कि बच्ची के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा है। ये देख डॉक्टर्स हैरान रह गए। दरअसल ये उसकी खुद की बहन थी।

बच्ची के पेट में छोटा सा भ्रूण था जिसे सर्जरी के जरिये बच्ची के पेट से बाहर निकाला गया। डॉक्टर्स का कहना है कि अभी इसके चान्सेस हैं कि बच्ची के पेट में ऐसे कुछ और भ्रूण मौजूद हैं. इस वजह से अभी बच्ची को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। मेडिकल टर्म में इसे पैरासिटिक ट्विन कहा जाता है। इसमें एक ट्विन अपने दूसरे ट्विन की बॉडी पर डिपेंड हो जाता है और उसी के जरिये बड़ा होने लगता है।

Related News