कर्तव्य या निष्ठा - यह नैतिक पहेली सोनी लिव के योर ऑनर के पहले सीज़न के केंद्र में थी, जिसमें मुख्य भूमिका में जिमी शेरगिल थे। शो का दूसरा सीजन अब खत्म हो गया है और पहले तीन एपिसोड देखने के बाद, यह स्पष्ट है कि जज बिशन खोसला (जिमी शेरगिल) की मुश्किलें जल्द खत्म नहीं होंगी। उनकी हरकतें हमेशा उनके बेटे की सुरक्षा से तय होती थीं और यह तय है कि इस दुनिया में किसी की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है।

योर ऑनर सीजन 2 की कहानी उस जगह से शुरू होती है, जहां हमने आखिरी बार इन किरदारों को लुधियाना में देखा था। बिशन ने अपनी पत्नी के बलात्कार का बदला लेने के लिए सतनाम पर बंदूक तान दी, और उसके बेटे अबीर (पुलकित माकोल) ने निर्मित दुर्घटना के साथ जो शुरू किया, उसे खत्म कर दिया। कुछ ही मिनटों में हमें पता चलता है कि गुंडों के एक समूह के बीच नैतिक श्रेष्ठता का झंडा फहराने वाले बिशन उनसे ऊपर नहीं हैं।

इसी नाम की इज़राइली श्रृंखला के आधार पर, योर ऑनर की शुरुआत के समय एक मजबूत आधार था, और जबकि निर्माता उसी नींव पर निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसा लगता है जैसे गुंडों के साथ सौदेबाजी करना हर एपिसोड में बिशन करता है। वह हाथ में बंदूक लेकर सोता है और चिंता की स्थिति में घूमता रहता है। जिमी की ओर इशारा करते हुए आपको एक ऐसे पिता के लिए जड़ बनाने के लिए जिसने बहुत समय पहले अपने आदर्शों को खिड़की से बाहर कर दिया था। गैंगस्टरों से भरे कोर्ट रूम में उसे नकली आत्मविश्वास देखना, जबकि यह भी जानना कि एक गलत कदम से उसके बेटे की मौत हो सकती है, एक दिलचस्प अनुभव है, लेकिन विशेष रूप से अनोखा नहीं है।

गुलशन ग्रोवर और माही गिल इस सीज़न में पेश किए गए नए गिरोह के सदस्यों की भूमिका निभाते हैं, जो जज और मुदकी के बीच शांति बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी संलिप्तता दिखावटी लगती है। पहले सीज़न में यशपाल शर्मा द्वारा छोड़ी गई गद्दी पर जीशान कादरी ने कब्जा कर लिया है। उनका जगदा भी ऋचा पल्लोद की इंदु से शादी करना चाहता है, जो पहले सीज़न के सबसे विचित्र ट्रैक को वापस ला रहा है। खोसला को गिरफ्तार कराने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाली मीता वशिष्ठ की किरण वापस आ गई है और उसने अभी तक उसके साथ काम नहीं किया है। अब तक हमने जो देखा है, उससे लगता है कि माही गिल की हरप्रीत के साथ भी उसका अधूरा काम है।

योर ऑनर के पहले सीज़न में तात्कालिकता की कमी थी और समस्या इस सीज़न के लिए भी सही है। शो हर दृश्य का उपयोग कुछ आवश्यक संवाद करने के लिए नहीं करता है, जो आपके हाथ में दूसरी स्क्रीन के साथ गंभीर रूप से व्यस्त होने पर इसे एक अच्छी घड़ी बनाता है। कहानी कहने का तरीका ऐसा है कि यदि आप बड़े ढांचे को जानते हैं, तो आप किसी भी बिंदु से किसी भी एपिसोड को चुन सकते हैं और देखना शुरू कर सकते हैं।

योर ऑनर सीजन 2 SonyLIV पर स्ट्रीम हो रहा है।

Related News