जॉनी लिवर का नाम आते ही हमारे मन में एक कॉमेडियन की छवी बन जाती है। वे एक बेहद ही शानदार एक्टर हैं और उन्हें लोग बेहद पसंद करते हैं। लेकिन जॉनी लिवर के लिए ये सब आसान नहीं रहा। एक समय ऐसा भी था जब वे मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे।


लगभग 4 दशकों से जॉनी लीवर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कई फिल्मों में कॉमेडियन का रोल निभाया है और कई बड़े सितारों के साथ काम किया है।



इनका बचपन काफी गरीबी में बिता है और इन्होने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है |जॉनी लीवर की शादी बेहद ही कम उम्र में सुजाता के साथ हो गई थी और उस समय उनकी आर्थिक स्तिथि बेहद खराब है। तब वे ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड’ में ऑपरेटर की जॉब करते थे और घर खर्च में अपने पिता की मदद करते थे। आपको शायद पता ना हो लेकिन आर्थिक स्तिथि खराब होने के कारण उन्होंने केवल सातवीं तक ही पढ़ाई की है और फिर जॉब करने लगे जिस से कि उनके पिता को मदद मिल सके।

नौकरी करने के साथ साथ पार्ट टाइम में जॉनी लीवर मुंबई की गलियों में पेन बेचने का काम भी करते थे। खाली समय में वे कई बॉलीवुड स्टार्स की मिमिक्री भी करते थे। इनके इस हुनर को असली पहचान उनके कंपनी के एनुअल फंक्शन के दौरान मिला और इसके बाद वो बॉलीवुड में अपनी किस्मत अजमाने निकल पड़े। उनकी किस्मत बुलंद थी और उन्होंने इसके बाद कई फिल्मों में काम किया। आज जॉनी लिवर की संपत्ति 227 करोड़ के आस पास है।

Related News