हम अपनी पसंदीदा हस्तियों से प्यार करते हैं और उनके फैशन को फॉलो करने के साथ उन्हें अपना आइडल भी मानते हैं। आज हम आपको आपके फेवरेट सेलेब्स की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

दिव्यांका त्रिपाठी दहिया:

अपने सुपरहिट शो ये है मोहब्बतें से इशिता के नाम से जानी जाने वाली, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया ने जब उद्योग में प्रवेश किया तो वह सिविल सर्विस की तैयारी कर रही थीं और कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने राइफल शूटिंग में भी स्वर्ण पदक जीता है!

तेजस्वी प्रकाश वायंगंकर:

जहां उन्होंने खतरों के खिलाड़ी में अपने साहसी अवतार के लिए बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की, वह वर्तमान में बिग बॉस 15 में हैं। उनके पास इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग में डिग्री है।

निया शर्मा:

निया शर्मा इस समय टीवी इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं, उनके पास मास कम्युनिकेशन और जर्नलिज्म की डिग्री है।

रवि दुबे:

प्रतिभाशाली अभिनेता रवि दुबे ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान से संचार इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रॉनिक्स में डिग्री हासिल की है। इतना ही नहीं उन्होंने जर्नलिज्म में डिप्लोमा कोर्स भी किया है।

मोहसिन खान:

ये रिश्ता क्या कहलाता है में कार्तिक के रूप में जाने जाने वाले मोहसिन खान ने बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (बीएमएस) किया है और उन्होंने एप्लाइड इलेक्ट्रॉनिक्स में अपनी कक्षा में टॉप किया और इंजीनियरिंग में 80% हासिल किया।

Related News