पाकिस्तानी मूल की जानी-मानी अभिनेत्री सोमी अली एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वह 1991 में अमेरिका से दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से शादी करने आई थीं। सोमी अली उस समय केवल 16 वर्ष की थीं। वह मुंबई भी आए और सलमान खान के साथ फिल्में कीं। हालांकि सलमान खान और सोमी अली की फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हुई, लेकिन उनके रिश्ते के बारे में बहुत कुछ कहा गया था। सोमी अली ने हाल ही में बॉम्बे टाइम्स से अपने निजी जीवन के अलावा अपने फिल्मी करियर के बारे में एक साक्षात्कार में बात की।

उन्होंने सलमान खान के साथ अपने रिश्ते के बारे में भी बात की। सोमी अली ने कहा, "मैंने 16 साल की उम्र में सलमान खान की फिल्म 'मैने प्यार किया' देखी और मुझे ऐसा लगा कि मुझे इस लड़के से शादी करनी है।" मैंने अपनी माँ को बताया कि मैं कल भारत के लिए रवाना हो रही थी," उसने कहा। मैंने ज़ोर दिया। मैंने अपने माता-पिता को मुंबई से हमारे रिश्तेदार से मिलने और ताजमहल देखने के लिए भारत जाने के लिए राजी किया। कुछ दिनों तक पाकिस्तान में रहने के बाद मैं मुंबई पहुंचा। सोमी ने कहा कि मुंबई आने के बाद, वह अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करने के लिए फोटोग्राफर गौतम राजाध्याक से मिलीं और प्रोडक्शन हाउस जाने लगीं।

इस बीच, प्रोडक्शन हाउस में एक दिन, सलमान खान की नज़र सोमी अली पर पड़ी, जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'बुलंद' के लिए ऑडिशन दिया। हालांकि, फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई, लेकिन सोमी अली को इसके बाद फिल्म के लिए ऑफर मिलने लगे। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। इसके अलावा सोमी अली ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में भी बात की। सोमी अली का रिश्ता 1999 में सलमान खान के साथ लंबी डेट के बाद खत्म हुआ था। सोमी ने फिर अमेरिका लौटकर अपनी पढ़ाई फिर से शुरू की।

वह अब 'नो मोर टियर्स' नाम से एक एनजीओ चलाती हैं। यह संगठन उन लोगों की मदद करता है जो मानसिक और शारीरिक रूप से शोषित हैं। सोमी ने अपनी दर्दनाक कहानियां भी बताईं। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान में बड़े हुए, जहां उन्होंने घरेलू हिंसा भी देखी। उन्होंने यह भी कहा कि 5 और 9 साल की उम्र के बीच उनका यौन शोषण किया गया था। जिसके बाद 11 साल की उम्र में मैं अमेरिका चला गया। जिसके बाद मेरे साथ बलात्कार किया गया। उन्होंने कहा, "मेरे साथ जो हुआ वह किसी और के साथ नहीं हुआ।"

Related News