इंटरनेट डेस्क |संजू में रणबीर कपूर की शानदार एक्टिंग के अलावा अन्य कैरैक्टर्स के डायलॉग्स भी काफी मनोरंजक थे। ये डायलॉग फिल्म को और भी मजेदार बनाते हैं। अगर आपने फिल्म देखी है और इन जबरदस्त डायलॉग पर आपका ध्यान नहीं गया तो फिर आपने क्या देखा। इस फिल्म के कुछ डायलॉग आपको बता रहे है जिनसे आपके दिमाग में वो सीन फिर से ताजा हो जाएंगे। इन डायलॉग्स को खुद निर्देशक राजकुमार हिरानी ने स्क्रीनप्ले राइटर अभिजात जोशी के साथ मिलकर लिखा है। आइए जानतें है फिल्म के दिलचस्प डायलॉग्स के बार में-

1- क्या है आपकी स्टोरी में..ड्रग्स, अल्कोहल और गन्स ?- यह डायलॉग अनुष्का शर्मा बोलती है। जब संजय दत्त अपनी बायोपिक लिखवाने के लिए अनुष्का से रिक्वेस्ट करत हैं तो पहली बार वो मना कर देती है। अनुष्का संजय दत्त को बोलती है क्या है आपकी लाइफ में ऐसा खास जो मैं लिख सकूं। उसी समय ये लाइन बोलती है।

2- जब तक कपड़े साफ थे तब तक लिफ्ट मिली और जब मैले हो गए तो भीख...' यह लाइनें आपने उस समय सुनी होगी जब संजय दत्त अपने ड्रग्स एडिक्टशन के ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका में होते लेकिन वहां से भाग जाते हैं। उस समय उनके पास अपने दोस्त के पास जाने के भी पैसे नहीं होते। वो एक बैंच पर सोते रहते है और एक महिला उन्हें भीखारी समझ कर लिफाफा देकर जाती है।

3- मेरा बेटा कोई गुजरा हुआ वक्त नहीं है कि जो लौट के वापस नहीं आ सकता।– यह डायलॉग संजय दत्त के पिता एक पत्रकार को बोलते हैं। जब संजय दत्त के खिलाफ लगातार अखबारों में क्यूशन मार्क के साथ खबरें छपती है। उन पर एक टेरेरिस्ट का धब्बा लगा देते हैं और हेलाइन आती है संजू फिनिश्ड। उस समय उस पत्रकार को सुनील दत्त कहते है कि मेरा बेटा कोई गुजरा हुआ वक्त नहीं है कि जो लौट के वापस नहीं आ सकता। वो एक दिन वापस जरुर आएगा।

इसके अलावा कुछ डायलॉग्स ये भी है-

-शराब, सिगरेट सब चेहरे पर दिखाई देगा। ये कैमरा है किसी को बख्शता नहीं है।

-बैड च्वॉइसेस मेक गुड स्टोरीज

-बाप और बाबा दोनों जेल में रहे। बापू ने साथ में लाठी रखी, बाबा ने एक 56, लेकिन दोनों में से चलाया किसी ने नहीं।

-सिगरेट लेफ्ट हैंड से पियो क्योंकि इंडिया के सारे बाप राइट हैंड सूंघते हैं।

-हर ड्रग्स एडिक्ट कोई ना कोई बहाना ढूंढता है नशे के लिए, मेरे लिए तो बहाना रूबी थी।

-जब पहली बार ड्रग्स किया तो पापा से नाराज था, दूसरी बार मां बीमार थी और तीसरी बार तक एडिक्ट हो चुका था।

Related News