80 के दशक में रखा का बहुत नाम था। उन्होंने बॉलीवुड में शुरुआत दो शिकारी फिल्म से की थी जो साल 1969 में रिलीज हुई थी। रेखा का नाम पर्दे पर कई लोगों के साथ जुड़ा और उनकी निजी जिंदगी में भी काफी उथल पुथल रही।

पूरे देश की तरह फ़िल्म इंडस्ट्री में भी रेखा के कई चाहने वाले थे, हालांकि कई ऐसे लोग भी थे जो रेखा को बिलकुल भी पसंद नहीं करते थे। सुनील दत्त और उनके बेटे संजय दत्त से रेखा के काफी घनिष्ठ संबंध थे, लेकिन उनकी पत्नी नरगिस को रेखा बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी।

उस दौर में रेखा की छवि ऐसी थी मानों वो हर आदमी को अपनी अदाओं के जाल में फांस लेती हो। इस से शादीशुदा मर्द भी नहीं बच पाए। उनके कारण कई लोगों की शादीशुदा जिंदगी में भी झगड़े हुए। रेखा का जीतेंद्र, धर्मेंद्र, सुनील दत्त और फिर अमिताभ बच्चन जैसे कई लोगों के साथ नाम जुड़ा। यही वजह है कि शादीशुदा मर्दों की पत्नियां रेखा को कम ही पसंद करती थी।

उस समय रेखा को कई ओछे शब्द कहे जाने लगे। इस टॉप की अभिनेत्री को बाकी अभिनेत्रियों के भी कटु शब्द झेलने पड़ते। 1976 में सुनील दत्त की पत्नी और संजय दत्त की मां नरगिस ने भी रेखा को लेकर कुछ ऐसे ही शब्द कहे थे। उन्होंने कहा था कि रेखा मर्दों को इस तरह के संकेत देती थी मानो वो आसानी से उपलब्ध हो।



नर्गिस ने रेखा के बारे में आगे कहा था कि- कई बार मैं सोचती हूँ कि अब मैं उसे समझने लगी हूँ। मैं अब उसकी परेशानी की तह पर जाने के लायक हो गयी हूँ। मैंने कई बार ऐसे लोगों के साथ काम किया है जिन्हें मनोवैज्ञानिक परेशानियां होती हैं। वो खोई हुई सी है. उसे एक मजबूत मर्द की जरूरत है। गौरतलब है कि एक समय रेखा का नाम सुनील दत्त के साथ काफी उड़ा था।

Related News