सलमान खान भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। हिंदी मनोरंजन उद्योग में तीन दशक बिताने के बाद, उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और नाम और शौहरत हासिल की। उसकी कुल संपत्ति जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

सलमान भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे प्रमुख और सबसे अधिक भुगतान पाने वाले फिल्म सितारों में से एक हैं। उन्होंने अपने लोकप्रिय टेलीविजन रियलिटी शो, बिग बॉस के होस्टके रूप में भी काफी लोकप्रियता हासिल की। इतना ही नहीं, वह एक शानदार शानदार जीवन जीते हैं और कुछ बेहद महंगी चीजों का मालिक है। तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिनके सलमान खान मालिक हैं:

बांद्रा के मध्य में समुद्र के सामने वाला ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट


सलमान खान का हर फैन इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि सुपरस्टार बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका निवास उनके सभी प्रशंसकों के लिए शहर में एक आम पर्यटक आकर्षण बन गया है, जो वहां उनकी एक झलक पाने के लिए आते हैं। डीएनए रिपोर्ट की मानें तो इस संपत्ति की कीमत 100 करोड़ रुपये है।

पनवेल फार्महाउस

गैलेक्सी अपार्टमेंट में नहीं रहने पर, दबंग खान अक्सर अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय अकेले बिताने के लिए अपने पनवेल फार्महाउस में जाते हैं। उनका फार्महाउस शहरी जीवन से दूर है और 150 एकड़ जमीन में फैला हुआ है। इसमें एक जिम, एक भव्य स्विमिंग पूल, घरेलू पशुओं के लिए एक निर्दिष्ट स्थान, जिसमें पांच घोड़े, अस्तबल और चारों ओर भव्य हरियाली शामिल है। कथित तौर पर, खान के पनवेल फार्महाउस की कीमत 80 करोड़ रुपये है।

दुबई घर

कई ए-लिस्ट बॉलीवुड अभिनेताओं की तरह, सलमान खान भी दुबई में एक शानदार घर के मालिक हैं। संपत्ति बुर्ज खलीफा के पास द एड्रेस डाउनटाउन में स्थित है, जो शहर के प्रसिद्ध स्थलों में से एक है। सुपरस्टार अक्सर अपने दल के साथ कुछ समय बिताने के लिए शहर के लिए उड़ान भरते हैं।

गोराई बीच फार्महाउस

पनवेल में ही नहीं, बल्कि अभिनेता के पास महाराष्ट्र के गोराई में एक शानदार 5-बीएचके बंगला भी है। इस सी फेसिंग हाउस में जिम, एक विशाल स्विमिंग पूल, एक थिएटर और एक बाइक एरिया भी है।

एक पर्सनल याच

कम ही लोग जानते हैं कि सलमान खान के पास एक याच है जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये है। उन्होंने ये 2016 में खरीदी। अक्सर सुपरस्टार प्राइवेट पार्टियों और फैमिली गेटअवे को यहाँ एन्जॉय करते नजर आते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, खान ने अब राइड को एक नए, स्लीक मॉडल के साथ अपडेट किया है।

बीइंग ह्यूमन

उनकी धर्मार्थ नींव के तहत 2012 में स्थापित - सलमान खान फाउंडेशन, बीइंग ह्यूमन का मूल्य 235 करोड़ रुपये है। ब्रांड गहनों और घड़ियों के साथ-साथ कपड़ों की कई रेंज पेश करता है, इसका प्रॉफिट भारत में वंचित आबादी के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल पहल के लिए समर्पित है।


सलमान खान फिल्म्स

सुपरस्टार सलमान खान फिल्म्स नाम से अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी भी चलाते हैं। अपने बैनर तले उन्होंने बजरंगी भाईजान, रेस 3, भारत, दबंग 3, राधे जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया।

सलमान खान का कार कलेक्शन

बहुत अधिक संपत्ति के साथ सलमान के पास कुछ लक्ज़री कारें भी हैं जो उनके गैरेज में खड़ी हैं। उनके पास 2.26 करोड़ रुपये की लैंड रोवर रेंज रोवर वोग, 1.80 करोड़ रुपये की टोयोटा लैंड क्रूजर और कई अन्य शानदार कारें हैं। ऐसा अनुमान है कि सलमान की कुल संपत्ति लगभग $400 मिलियन यानि लगभग 3,000 करोड़ रुपये हो सकती है।

Related News