अगर आपको स्किन टाइटनिंग, झुर्रियों और कील मुहांसों की समस्या से छुटकारा पाना है तो आप ये मुल्तानी मिट्टी से बने फेसपैक लगा सकते हैं.अब आप मलाइका अरोड़ा को ही देख लीजिए 47 साल की उम्र में एकदम फिट और खूबसूरत दिखती हैं. ऐसे में अगर आप भी मलाइका अरोड़ा जैसी खूबसूरती चाहती हैं तो आप घर पर बने मुल्तानी मिट्टी के कुछ फेसपैक ट्राई कर सकती हैं. आइए जानते हैं.


1- दूध और मुल्तानी मिट्टी से बनाएं फेस पैक- मुल्तानी मिट्टी आपकी स्किन टोन में सुधार लाती है. इसके अलावा मुंहासे, टैनिंग और स्किन टाइटनिंग में भी मदद करती है. आप इसके लिए 2-3 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें और उसमें 2 चम्मच दूध मिला लें. चिकना पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगा लें. 10-12 मिनट बाद सूखने पर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा एकदम चिकनी और मुलायम हो जाएगी.


- हल्दी और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक- चेहरे पर दिखने वाली बारीक रेखाएं, झुर्रियां, मुंहासे और झुलसी स्किन को ठीक करने के लिए हल्दी और मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक भी बना सकते हैं. इसके लिए आपको 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी पाउडर लेना है, 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर और गुलाब जल को मिक्स करना है. इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगा लें. सूखने पर इस चेहरे को सादा पानी से धो लें.

4- शहद और मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक- झुर्रियों और क्रो फीट की समस्या को दूर करने के लिए आप शहद और मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक इस्तेमाल करें. इसके लिए आप 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी पाउडर में 1 चम्मच गुलाब जल और 1/2 चम्मच शहद मिला लें. अब इस पैक को अपने पूरे फेस पर अप्लाई करें. सूखने पर चेहरे को पानी से धो लें.

Related News