सान्या मल्होत्रा ​​और अभिमन्यु दसानी स्टारर मीनाक्षी सुंदरेश्वर का इस महीने की शुरुआत में टीजर रिलीज होने के बाद जोरदार स्वागत हुआ। नेटिज़न्स ने तमिल संस्कृति को स्टीरियोटाइप करने और रजनीकांत के लिए एक सहित जबरन संदर्भ जोड़ने के लिए अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

गुरुवार को मुंबई में नेटफ्लिक्स फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर फिल्म के निर्देशक विवेक सोनी ने इस मुद्दे को संबोधित किया। जबकि उन्होंने कहा कि वह केवल अपनी फिल्म पर टिप्पणी कर सकते हैं, बॉलीवुड पर नहीं, उन्होंने रजनीकांत के संदर्भ को संबोधित किया, "मुझे पता है कि दक्षिण में बहुत सारे महान अभिनेता हैं, जैसे अजित, सूर्य, विजय, लेकिन मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, एमजीआर के बाद, रजनीकांत से बड़ा कोई सुपरस्टार नहीं है। वह मेरे निजी पसंदीदा हैं, और यही कारण है कि हमने मीनाक्षी को रजनी सर का प्रशंसक बनने के लिए चुना। उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा मुझे नहीं लगता कि फिल्म में कोई स्टीरियोटाइपिंग है।"

फिल्म में कुछ तमिल शब्दों के इस्तेमाल के बारे में, नवोदित फिल्म निर्माता ने कहा, "हमने दक्षिण में एक हिंदी फिल्म बनाई है, अंततः यह एक हिंदी फिल्म है। मैं एक तमिल फिल्म बना सकता था, फिर वह एक क्षेत्रीय फिल्म बन जाएगी, जो बुरी बात नहीं होगी क्योंकि हमारे पास वहां कुछ शानदार फिल्में हैं। लेकिन, मैं अनिवार्य रूप से एक हिंदी फिल्म बनाना चाहता था। हम एक उच्चारण भी रख सकते थे, लेकिन हम ऐसा नहीं करना चाहते थे, क्योंकि यह रूढ़िबद्ध होगा। हम ऐसा नहीं करना चाहते थे, क्योंकि तब ऐसा लगेगा कि हम भाषा का मजाक उड़ा रहे हैं। हमने स्वाद बढ़ाने के लिए केवल कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया है।

धर्म में क्रिएटिव डेवलपमेंट (स्क्रिप्ट्स) के प्रमुख, सोमेन मिश्रा ने बताया कि मीनाक्षी सुंदरेश्वर में कोई 'अय्यो या उच्चारण' नहीं हैं। उन्होंने कहा, "चलिए फिल्म देखते हैं और फिर इस मुद्दे पर चर्चा करते हैं, चलो सिर्फ टीज़र या ट्रेलर देखने के बाद शूटिंग नहीं करते हैं। आइए अन्य फिल्म निर्माताओं की पिछली गलतियों के आधार पर एक नए फिल्म निर्माता के काम को कम न करें। आपकी पहली फिल्म को बनने में सालों लग जाते हैं इसलिए हमारे लिए यह समझना जरूरी है कि उनकी नजर क्या है और वे कहां से आ रही हैं। उनका प्यार, जुनून और ईमानदारी उनकी निगाहों का निर्माण करती है, और यह बिल्कुल वैसा नहीं हो सकता जैसा कि पिछले फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्मों में अतीत में किया है।

मीनाक्षी सुंदरेश्वर करण जौहर के धर्माटिक एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित है। सान्या मल्होत्रा ​​और अभिमन्यु दसानी अभिनीत यह फिल्म 5 नवंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी।

Related News