कर्नाटक मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के प्रधान सचिव मंजूनाथ प्रसाद ने शनिवार को अभिनेता पुनीत राजकुमार का राजकीय अंतिम संस्कार किया। पुनीत राजकुमार का शुक्रवार को 46 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

अभिनेता का अंतिम संस्कार डॉ राजकुमार फाउंडेशन की भूमि के कांतीरवा स्टूडियो में किया जाएगा।

निर्माता रॉकलाइन वेंकटेश के अनुसार, पुनीत राजकुमार का पार्थिव शरीर कांतीरवा स्टेडियम से लिया जाएगा, जहां उन्हें दोपहर 3 बजे तक रखा जाएगा और शाम 5.30 बजे कांतीरवा स्टूडियो पहुंचेंगे। शाम 6-7 बजे के बीच उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पुनीत की बेटी के शाम 4.15 बजे तक बेंगलुरु पहुंचने की उम्मीद है और वह सीधे कांतीरवा स्टूडियो के लिए रवाना होगी।

पुनीत राजकुमार महान अभिनेता राजकुमार और पर्वतम्मा के पुत्र थे। अपने प्रशंसकों द्वारा अप्पू को प्यार से बुलाने पर, पुनीत ने 1999 में अश्विनी रेवंत से शादी की। वह 29 से अधिक कन्नड़ फिल्मों का हिस्सा थे, जिनमें अभि, वीरा कन्नडिगा, अरसु, राम, अजय, हुदुगरू और अंजनी पुत्र शामिल थे। उन्हें आखिरी बार युवरत्ना में देखा गया था जो इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी।

अमिताभ बच्चन, मोहनलाल, चिरंजीवी, ममूटी सहित कई प्रमुख सिनेमा हस्तियों ने दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दी है।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, "कनाडा सिनेमा के महानायक राजकुमार के छोटे बेटे और अपने आप में एक स्टार पुनीत राजकुमार का आज निधन हो गया.. वह सिर्फ 46 साल के थे, और इसने हम सभी को झकझोर दिया है। बड़े सदमे में..."

यह कहते हुए कि, "दिवंगत राजकुमार का परिवार हमेशा बेहद करीबी रहा है ..", अभिनेता ने अपनी संवेदना व्यक्त की।

मोहनलाल ने लिखा, “पुनीत राजकुमार का जाना एक भयानक सदमे के रूप में आया है। मुझे अभी भी इस खबर पर विश्वास करना मुश्किल लगता है। ऐसा लगता है जैसे मैंने एक छोटा भाई खो दिया है। मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं जिनके साथ मेरा एक करीबी रिश्ता है। मैं उन्हें इस नुकसान से निपटने के लिए शक्ति और आराम की कामना करता हूं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख और संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “भाग्य के एक क्रूर मोड़ ने हमसे एक प्रतिभाशाली और प्रतिभाशाली अभिनेता पुनीत राजकुमार को छीन लिया है। यह जाने की कोई उम्र नहीं थी। आने वाली पीढ़ियां उन्हें उनके कार्यों और अद्भुत व्यक्तित्व के लिए प्यार से याद करेंगी। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।"

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने ट्वीट किया, “प्रसिद्ध कन्नड़ फिल्म स्टार श्री पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। अप्पू की मृत्यु, जो कन्नड़ लोगों से बहुत प्यार करती है, कन्नड़ और कर्नाटक के लिए एक बड़ी क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। मैं उनके प्रशंसकों को यह दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।"

पुनीत के पार्थिव शरीर की अंतिम झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में पुनीत के प्रशंसक कांतीरवा स्टूडियो पहुंच रहे हैं। फिल्म उद्योग और राजनीति से कई हस्तियों के भी भाग लेने की उम्मीद है।

Related News