अभिनेता प्रकाश राज ने 10 अक्टूबर को 2021-23 के लिए हुए चुनावों में हार के बाद मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (एमएए) से अपने इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने आत्म-सम्मान को कारणों में से एक के रूप में उद्धृत किया और आरोप लगाया कि चुनाव क्षेत्रवाद और राष्ट्रवाद पर आधारित थे।

हैदराबाद में सोमवार को आयोजित एक प्रेस मीट में, प्रकाश राज ने कहा, “एमएए चुनाव एक अच्छे नोट पर संपन्न हुए। पहले के विपरीत, एमएए के लगभग 650 सदस्यों ने इन चुनावों में (अपना वोट डालने के लिए) समझदारी के साथ भाग लिया है। सबसे पहले मेरी तरफ से मांचू विष्णु, शिव बालाजी, रघु बाबू और चुनाव में जीतने वाले सभी लोगों को बधाई। आप एक संघ के लिए आए हैं और समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया है, जिसके बारे में आप और मैं अच्छी तरह से जानते हैं। हमने इसका विश्लेषण किया है, और आप उन्हें हल करने के लिए बड़ी योजना लेकर आए हैं। कृपया इसे करते हैं। आपका सब कुछ बढ़िया हो।"

लेकिन आज, ये चुनाव जो हुए थे, वे क्षेत्रवाद, राष्ट्रवाद और मेरी जन्मभूमि पर आधारित थे। उन्होंने 'उपनियमों को बदला जाना चाहिए' का नारा शुरू किया है। एक व्यक्ति जो मूल तेलुगु नहीं है उसे वोट देना चाहिए, लेकिन चुनाव नहीं लड़ना चाहिए।' आपने यह भी कहा है कि निर्वाचित होने पर आप उपनियमों को बदल देंगे। मुझे क्या करना चाहिए? मेरे माता-पिता तेलुगु लोग नहीं हैं, और यह मेरी गलती नहीं है और न ही उनकी। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने एक संघ का नेतृत्व किया था, (आप) केवल तेलुगु लोगों को रखना चाहते थे। सदस्यों ने इसे स्वीकार कर लिया है और उन्होंने एक अच्छे तेलुगू पुत्र को चुना है। अच्छा, मुझे इसे स्वीकार करना होगा। लेकिन एक कलाकार के तौर पर मेरा स्वाभिमान है। इस वजह से मैं अपनी एमएए सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।"

मैं फिल्में करना जारी रखूंगा। निर्देशकों, लेखकों, निर्माताओं के साथ मेरा रिश्ता जारी रहेगा। लेकिन आने वाले दिनों में, अगर कोई मुझे किसी संस्था में अतिथि के रूप में रहने के लिए कहता है, तो मुझे उस संघ का सदस्य नहीं होना चाहिए, है ना? क्योंकि तुमने यही कहा है। मैं इसका स्वागत करूंगा। वरिष्ठ अभिनेता मोहन बाबू, कोटा श्रीनिवास राव, साथी कलाकार रवि बाबू ने खुलकर कहा है कि जो मेहमान बनकर आए वह मेहमान बनकर रहे। और, मैं एक अतिथि के रूप में जारी हूं। आज आपने जो सोचा था वो हो गया। इन चुनावों में राष्ट्रवाद लाया गया और बंदी संजय जैसे भाजपा नेताओं ने ट्वीट कर विजेताओं को राष्ट्रवाद हासिल करने के लिए बधाई दी। जीत या हार - यह महत्वपूर्ण नहीं है। चुनाव चुनाव के रूप में हुआ है, और वे जीत गए। इसलिए, मैं उस जनादेश का सम्मान करता हूं और उस पर बधाई देता हूं।"

प्रकाश राज और पैनल का समर्थन करने वाले अभिनेता-निर्माता नागबाबू कोनिडेला ने रविवार को अपनी एमएए सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस्तीफे की घोषणा की।

Related News