प्रसिद्ध मलयालम गीतकार और कवि बी शिवशंकरन नायर, जिन्हें प्यार से बिचु थिरुमाला कहा जाता है, का शुक्रवार (26 नवंबर) को केरल के तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल में तड़के 3.15 बजे निधन हो गया। वह अस्सी वर्ष के बुजुर्ग हैं। बिचु थिरुमाला को सांस लेने में तकलीफ के कारण निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया।

शुक्रवार (26 नवंबर) को तड़के करीब 3.15 बजे बिचु थिरुमाला ने अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी प्रसन्ना और पुत्र सुमन बिचु हैं, जो फिल्मों में संगीत निर्देशक हैं। उनके अंतिम संस्कार के बारे में विवरण अभी भी प्रतीक्षित है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बिचु थिरुमाला के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "वह श्रोता के दिल के करीब थे, क्योंकि वह अपने गीतों और संगीत में सबसे अलग थे। मलयालम में कई उल्लेखनीय गीत उनके द्वारा लिखे गए थे।"


बी शिवशंकरन नायर उर्फ बिचु थिरुमाला ने 1972 में भाजा गोविंदम के साथ एक गीतकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। उनका जन्म 1942 में हुआ था और वह मोलीवुड में सबसे सफल गीतकारों में से एक बन गए। उन्होंने तृष्णा, थेनम वायबम और कदिनजूल कल्याणम में अपने काम के लिए दो बार केरल राज्य फिल्म पुरस्कार जीते। बिचु थिरुमाला ने इलैयाराजा, एआर रहमान, वी दक्षिणामूर्ति, एमएस बाबूराज, जी देवराजन, के राघवन, ओसेपचन और कई अन्य जैसे दिग्गजों के साथ काम किया।

Related News