टॉलीवुड स्टार अल्लू अर्जुन की आने वाली फिल्म पुष्पा: द राइज का पहला सिंगल शुक्रवार को रिलीज हुआ। यह गीत प्रशंसकों के लिए एक सांत्वना है क्योंकि निर्माता पहले घोषित की गई फिल्म को रिलीज करने में असमर्थ थे। अगर कोरोनावायरस की दूसरी लहर नहीं होती तो पुष्पा आज (13 अगस्त) दुनिया भर के सिनेमाघरों में खुल जातीं।

गाने को तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी समेत पांच भाषाओं में रिलीज किया गया है। गायक वीएम महालिंगम ने इस गाने को सभी भाषाओं में गाया है। इसका शीर्षक तेलुगू में डाक्को डाक्को मेका, तमिल में ओडु ओडु आदु, कन्नड़ में जोक्के जोके मेके, हिंदी में जागो जागो बकरे और मलयालम में ओडु ओडु आडे है।

यह गीत हमें पुष्पा में निर्देशक सुकुमार द्वारा बनाए गए असम्बद्ध माहौल की भावना देता है। नायक पूरी तरह से जंगल के कानून में विश्वास करता है - अगर एक को खाना चाहिए, तो दूसरे को मरना चाहिए। ऐसा लगता है कि 'जियो और जीने दो' की पुरानी कहावत पुष्पा की निर्मम दुनिया पर लागू नहीं होती।

पुष्पा विषय के कारण अलग हैं। सुकुमार सर ने जिस तरह से कॉन्सेप्ट बनाया है वह बहुत ही अनोखा है। मुझे लगता है कि मैं फिल्म को ऊबड़-खाबड़ और देहाती बताऊंगा। संगीत भी ऐसा ही होगा। अल्लू अर्जुन और सुकुमार दोनों ही एलबम को लेकर काफी उत्साहित हैं। मैंने विषय के अनुसार फिल्म के विषय की रचना की है, ”देवी श्री प्रसाद ने बताया

पुष्पा ने निर्देशक सुकुमार और संगीतकार देवी श्री प्रसाद के साथ अल्लू अर्जुन के पुनर्मिलन को चिह्नित किया। यह तिकड़ी इससे पहले दो ब्लॉकबस्टर फिल्में आर्य और आर्य 2 दे चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि आर्य ने ही अल्लू अर्जुन को रातोंरात सनसनी बना दिया था।

पुष्पा दो भागों में रिलीज होगी। पुष्पा: द राइज नाम का पहला भाग इस साल क्रिसमस पर रिलीज होगा।

पुष्पा ने भी प्रशंसकों के बीच काफी उत्साह पैदा किया है क्योंकि मलयालम स्टार फहद फासिल ने इस फिल्म में प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई है। यह फिल्म फहद की तेलुगु में पहली फिल्म भी है। जबकि रश्मिका मंदाना ने महिला प्रधान भूमिका निभाई है, जगपति बाबू, प्रकाश राज, धनंजय और सुनील कलाकारों का समर्थन कर रहे हैं।

Related News