अक्सर दशहरा का जश्न मनाने के लिए लोग बाहर निकलते हैं और मेले या स्पेशल इवेंट्स का हिस्सा बनते हैं, लेकिन भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने के बाद बीमार होने का खतरा बना रहता है
इस साल आगामी 5 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा, तो क्या आप भीड़ से बचने के लिए दशहरा घर पर ही मनाना चाहते हैं और आपके परिवार और बच्चों के साथ जश्न का मजा दोगुना करना चाहते हैं, तो आपको इन टिप्स या सेलिब्रेशन आइडियाज को ट्राई करना चाहिए ।

रंगोली: भारत में पुराने समय से घरों में घर के आंगन या गेट पर रंगोली बनाने का चलन जारी है, ये तरीका त्योहार की रौनक को और बढ़ा देता है, ऐसे आप ऑनलाइन वीडियो देखकर रंगोली बना सकते हैं और बता दे की ये क्रिएटिव तरीका बच्चों को भी बहुत पसंद आएगा।


घर को सजाना: रंगोली के अलावा आप घर को लाइटिंग के जरिए भी सजा सकते है और लाइटनिंग नहीं करना चाहते हैं, तो घर में जगह-जगह दीपक जलाए फिर आपको दीपक की रोशनी से घर में सकारात्मक ऊर्जा महसूस होगी और आप अच्छा फील करेंगे।

फूड्स: फेस्टिवल को सेलिब्रेट करना हो, भला टेस्टी फूड्स को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है, ऐसे में घर में बड़ों के लिए आप पकोडे या दही-वडा बना सकते हैं और वहीं बच्चों को खुश करने के लिए आप पास्ता, फ्रेंच फाइज जैसी फूड आइटम्स को बना सकते हैं।

Related News