सोनी सब चैनल का मशहूर सिटकॉम 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' आज दुनिया भर में मशहूर है। इस हिंदी भाषी शो की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए शो के निर्माताओं ने एक बड़ा कदम उठाया है। Ma तारक मेहता का उल्टा चश्मा ’अब मराठी और तेलुगु में उपलब्ध होगा। मराठी में इस शो का नाम गोकुलधामची दूनियादेरिया है। तेलुगु में इसका शीर्षक है- तारक माँ आयो राम।गुड़ी पड़वा और उगादि पर्व के विशेष अवसर पर मंगलवार को नीला फिल्म प्रोडक्शन ने इस लोकप्रिय शो के तेलुगु और मराठी संस्करणों को रिलीज करने की घोषणा की थी।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah का 3100 एपिसोड का रिकॉर्ड, इस सफर में इन  एक्टर्स ने छोड़ा शो | taarak mehta ka ooltah chashmah completes 3100  episodes अंजलि भाभी से लेकर दयाबेन

मराठी और तेलुगु में शो जारी करने के पीछे निर्माताओं का उद्देश्य क्षेत्रीय दर्शकों को शो की ओर खींचना है। इतना ही नहीं, मेकर्स शो को अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी लाने की योजना बना रहे हैं।शो के निर्माताओं ने तेलुगु और मराठी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के कुछ एपिसोड YouTube पर स्ट्रीम किए हैं। वर्तमान में, गोकुलधामची दूनियादरिया के दस एपिसोड YouTube पर उपलब्ध हैं, जबकि तारक मामा अय्यो राम के आठ एपिसोड निर्माताओं द्वारा अपलोड किए गए हैं। शो के डबिंग एपिसोड, जिसे YouTube पर साझा किया गया था, को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

निर्माताओं ने पिछले 12 वर्षों में शो में क्या हुआ है, इसे जानने और अपलोड करने की योजना बनाई है।मराठी और तेलुगु संस्करणों के अलावा, शो के निर्माता असित कुमार मोदी ने कुछ दिन पहले शो की एनिमेटेड श्रृंखला के लिए सोनी पिक्चर्स के साथ मिलकर काम किया था। एनिमेटेड संस्करण का शीर्षक है - तारक मेहता का छोटा चश्मा। ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब लाइव एक्शन और एनिमेटेड सीरीज़ दोनों टेलीविजन पर प्रसारित होंगे।इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, शो के एनिमेटेड संस्करण के बारे में बात करते हुए, असित कुमार मोदी ने कहा था कि बहुत लंबे समय से हम इसका एक एनिमेटेड संस्करण लाने के बारे में सोच रहे थे।

Tarrak Mehta ka ooltah chashmah cast name with Photos : यह है तारक मेहता का उल्टा  चश्मा की पूरी कास्ट - Navbharat Times

यह पहली बार है कि एक शो और उसके एनिमेटेड संस्करण को एक साथ टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि टीम इतने अभूतपूर्व समय के बीच भी इस पर काम कर रही है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सभी ने वाकई कड़ी मेहनत की है। हमने प्रत्येक चरित्र को मीठा और विश्वसनीय बनाने की कोशिश की, ताकि लोगों को लगे कि वे शो के माध्यम से अपने जीवन को पुनर्जीवित कर रहे हैं।

Related News