70 के दशक की एक्ट्रेस राखीने फिल्म में करन-अर्जुन यानी सलमान-शाहरुख की मां का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि राखी अब 73 साल की है और लंबे समय से फिल्मों से दूर गुमनाम जिंदगी गुजार रही है। वैसे, राखी ने अपने वक्त में बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी। इतना ही नहीं उन्होंने कई दिग्गज स्टार्स जैसे अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, जीतेंद्र, शशि कपूर के साथ स्क्रीन शेयर की।


राखी मुंबई से दूर अपने फॉर्महाउस में गुमनाम जिंदगी गुजार रही है। वे फॉर्महाउस पर खेती करती है और गाय-भैंसों को चारा खिलाती है। कभी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक राखी को आज पहचान पाना भी मुश्किल है। कभी उनके बेहद लंबे बाल हुआ करते थे लेकिन आज उनका लुक एकदम बदल गया है।

वैसे, राखी की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल रही उतनी उनकी पर्सनल लाइफ कामयाब नहीं पो पाई। 1973 में राखी ने गुलजार से शादी की। गुलजार चाहते थे कि शादी के बाद राखी फिल्में छोड़ दें, लेकिन वे फिल्मों में काम करना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़े शुरू हुए।

एक बार गुलजार ने राखी को सबके सामने थप्पड़ मार दिया। इस घटना के बाद राखी ने फैसला किया कि वे फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ेगी। इसी दौरान उन्हें फिल्म कभी-कभी मिली, पति के मना करने के बाद भी राखी नहीं मानी और वे इस फिल्म में काम करने के लिए गुलजार को छोड़कर चली गई।

राखी की शादी 16 साल की उम्र में बंगाली पत्रकार अजय बिश्वास से (1963) हुई थी। लेकिन दो साल में दोनों अलग हो (1965) गए। इसके बाद उन्होंने 1973 में गुलजार से शादी।

हालांकि, दोनों के रिश्ते में जल्दी ही कड़वाहट आ गई थी। शादी के कुछ साल साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए, लेकिन अभी तक दोनों में तलाक नहीं हुआ है।

एक बार गुलजार अपनी फिल्म आंधी (1975) की शूटिंग के लिए बेहतर लोकेशन की तलाश में कश्मीर गए थे। उस दौरान राखी भी साथ थीं। गुलजार अपने काम में डूबे रहते थे, जबकि राखी अकेली बैठी-बैठी बोर हो जाती थीं।

एक रिपोर्ट के अनुसार गुलजार की निर्देशित फिल्म आंधी की शूटिंग के बाद फिल्म की यूनिट पार्टी कर रही थी। इस फिल्म में लीड स्टार सुचित्रा सेन और संजीव कुमार थे। पार्टी में संजीव कुमार नशे की हालत में सुचित्रा के करीब जाने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद गुलजार, सुचित्रा को उनके कमरे में छोड़ने जा रहे थे, उसी वक्त राखी वहां पहुंच गई। गुलजार को सुचित्रा के साथ देखकर राखी गुस्सा हो गई और दोनों के बीच लड़ाई हो गई।

दोनों के रिश्तें में कड़वाहट आ गई थी। इतना ही नहीं गुलजार ने ने राखी की जमकर पिटाई भी की। कुछ ही दिनों बाद राखी ने गुलजार के मना करने के बाद भी फिल्में साइन करना शुरू कर दी। इसके बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए।

Related News