इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) में इरफान खान, ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत को विशेष श्रद्धांजलि दी जाएगी। IFFM के श्रद्धांजलि खंड में इरफान की 'सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियो', ऋषि कपूर की '102 नॉट आउट' और सुशांत सिंह राजपूत की 'केदारनाथ' होगी।

मितू भौमिक लांगे ने एक बयान में कहा, “कलाकार अपनी विरासत के माध्यम से जीते हैं। यह सर्वश्रेष्ठ व्यक्तियों में से एक थे। उन्होंने सबसे शानदार फिल्म में काम किया है। इस मौके पर उन्हें याद करना हमारे लिए महत्वपूर्ण था। हमने अपने दर्शकों के लिए कुछ अच्छी फिल्मों का चयन किया है। इस फिल्म के जरिए फैंस को उनके साथ जिंदगी जीने का मौका मिलेगा। फिल्म उद्योग को हुए नुकसान की भरपाई मुश्किल है। हालांकि, उनकी फिल्म का जादू कई पीढ़ियों तक प्रशंसकों का मनोरंजन करता रहेगा।

उल्लेखनीय है कि अमिताभ बच्चन ऋषि कपूर की फिल्म '102 नॉट आउट' में भी थे। सारा अली खान ने अपना बॉलीवुड डेब्यू सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'केदारनाथ' से किया था। इरफान खान की फिल्म 'सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियो' का निर्देशन अनूप सिंह ने किया था। फिल्म में गोलशिफ फरहानी ने अभिनय किया। फिल्म का प्रीमियर 2017 लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में किया गया।

इरफान खान का निधन 29 अप्रैल को हुआ था। ऋषि कपूर का 20 अप्रैल को निधन हो गया। 14 जून को, सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित घर पर आत्महत्या कर ली।

Related News