बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त को हम सभी बहुत अच्छे से जातने है। ये बॉलीवुड के बहुत फेमस एक्ट्रेस रह चुके है लेकिन संजू का जीवन और करियर कई विवादों से भरा रहा था। आज हम आपको उनके बारे में नहीं बल्कि करीब 60 महीने तक उन्होंने यरवदा जेल में सजा काटी उनके बारे में चर्चा करने जा रहे है, आज हम आपको जेल के अंदर की तस्वीरे दिखा रहे है कि जेल में उनका जीवन कैसा रहा था।

मुंबई बम धमाके और घर में अवैध हथियार रखने के जुर्म में संजय दत्त को मुंबई की विशेष टाडा अदालत ने करीब 5 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद 22 मई साल 2013 से लेकर 25 फरवरी साल 2016 तक संजय ने 60 महीनों की सजा काटी थी। जिन्हे जेल में अच्छे व्यव्हार के चलते 8 महीने पहले ही रिहा कर दिया गया था।

जेल में जाने के बाद जेल प्रशासन ने उन्हें कागज के लिफाफे बनाने का काम सौंपा था। जिन्होंने 60 महीनों में करीब 1500 लिफाफे बनाकर तैयार किये थे। जिसके लिए उन्हें 440 का पगार भी मिला था।


जेल में संजय दत्त हर कैदी से लेकर जेल के सभी पुलिस कर्मियों के साथ उनका स्वाभाव अच्छा रहा था। जेल में डिप्रेशन के चलते संजय अक्सर धार्मिक किताबें पढ़ा करते थे। फ़िलहाल संजय दत्त जेल से छूटने के बाद से अब तक सभी बुरी लातो और काम से दूर होकर अपने बच्चो और बीवी के साथ अच्छा जीवन बिता रहे हैं।

Related News