इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड में हर साल बहुत सारी फिल्में रिलीज होती है, उनमें से कुछ हिट जाती है, कुछ फ्लॉप जाती है तो कुछ ब्लॉकबास्टर साबित होती है। फिल्मों के लिए बहुत सारी चीजें जरूरी होती है और एक फिल्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कास्टिंग है।

कई फिल्में एक ब्लॉकबास्टर साबित हुई हैं और फिल्मों में किरदार निभाने के लिए कलाकारों की भी सराहना की गई। लेकिन क्या आप जानते थे कि वे इन भूमिकाओं के लिए पहली पसंद नहीं थे। जी हां, चलिए आपको बताते है बॉलीवुड के ब्लॉकबास्टर फिल्मों के लिए पहली पसंद थे।

1. ऋतिक रोशन - दिल चाहता है
आमिर खान की प्रतिष्ठित फिल्म दिल चाहता है के लिए वो पहली पसंद नहीं थे। जी हां, फिल्म पहली बार ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन और सैफ अली खान को ऑफर की गई थी लेकिन जब ऋतिक और अभिषेक ने इसे करने से इंकार किया था तो अक्षय खन्ना और आमिर खान को फिल्म में लिया गया था। फिल्म हिट साबित हुई थी।

2. अक्षय कुमार-भाग मिल्खा भाग
फिल्म और फरहान अख्तर ने इस अद्भुत बायोपिक के लिए कई पुरस्कार जीते। फरहान ने फिल्म में बहुत ही अच्छे से अपने चरित्र को निभाया है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वो फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। अक्षय कुमार फिल्म के लिए पहली पसंद थे लेकिन तीस मास खान के लिए उन्होंने फिल्म के लिए इंकार कर दिया था।

3. कंगना राणावत- द डर्टी पिक्चर
आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म द डर्टी पिक्चर पहले कंगना को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था। फिर विद्या बालन ने इसे किया। फिल्म के लिए हर किसी ने उनकी सरहना की और अब तक के सबसे लंबे समय तक फिल्म सुर्खियों में रही है।

4. करीना कपूर-गोलियों की रासलीला राम-लीला
संजय लीला भंसाली की फिल्म राम लीला सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक हैं और प्रशंसकों को फिल्म में दीपिका और रणवीर सिंह की कैमेस्ट्री पसंद आई। हालांकि करीना फिल्म के लिए पहली पसंद थीं, लेकिन उन्होंने फिल्म के लिए इंकार कर दिया और उसके बाद दीपिका ने भूमिका निभाई।

5. कैटरीना कैफ-चेन्नई एक्सप्रेस
कैटरीना कैफ ने 2013 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के लिए शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर करने के लिए इंकार कर दिया। दीपिका पादुकोण ने शाहरूख खान के साथ काम किया और फिल्म हिट साबित हुई।

6. सैफ अली खान - दिलवाले दुल्हनिया ले जायंगे
आपको जानकरी हैरानी होगी कि शाहरूख खान की ब्लॉकबास्टर फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायंगे में उनकी भूमिका 'राज' के लिए वो पहली पसंद नहीं थे। फिल्म के लिए पहली पसंद सैफ अली खान थे।

Related News