इंटरनेट डेस्क| जैसा की आज जानते ही हो कि हंसना सेहत के लिए बहुत जरूरी है और वो हर रोग की रामबाण दवा है। बॉलीवुड की फिल्मों में हमेशा ही कॉमेडी क्रेज रहा है। जब तक कॉमेडी न हो फिल्म देखने का मजा नहीं आता है। हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में कई ऐसे हास्य कलाकार है। जिन्होंने अपनी शानदार कॉमेडी से रोते हुए को भी हंसा दिया है। आज हम आपको उन्हीं बॉलिवुड के हास्य कलाकारों के बारें में बता रहे है।

असरानी ने कई फिल्मों में अपनी शानदार कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया है। इस कॉमेडी किंग की फिल्म शोले में शानदार अभिनय किया था। शोले में असरानी का वो डॉयलाग कौन भू​ल सकता है। ‘अंग्रेजो के जमाने के जेलर’। असरानी ने फिल्मी दुनिया में अपनी कॉमेडी का लोहा मनवाया है।

राजपाल यादव भी फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े हास्य कलाकार है। राजपाल यादव ने कई फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी से खूब हंसाया है। राजपाल यादव बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि पुरे हिंदुस्तान में सबसे पॉपुलर कॉमेडियन में से एक है |

परेश रावल यादव ने अपना फिल्मी करियर 1984 में शुरू किया था। परेश रावल ने अपना फिल्मी करियर विलेन के रूप में शुरू किया था। लेकिन परेश रावल ने बाद में फिल्मों में कॉमेडी करना शुरू कर दी और उनकी फिल्म हेरा फेरी और फिर ​हैरा फिरे ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। फिल्म ‘हेरा फेरी’ के लिए परेश रावल को फिल्म फेयर बेस्ट कॉमेडियन अवार्ड भी दिया गया।

जॉनी लीवर ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है। जॉनी लीवर को इनके कैरियर में अब तक दो फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके है। जॉनी लीवर ने अभिनेता गोंविदा के साथ कई हिट फिल्मों में काम किया और अपनी कॉ​मेडी से खूब हसाया है।

Related News