आपको बता दें कि बॉलीवुड में आज भी कई ऐसे नामचीन सितारे हैं, जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से हिंदी सिनेमा में एक खास मुकाम हासिल किया है। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे 7 नामचीन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कभी बैकग्राउंड डांसर थे। लेकिन अपनी कड़ी मेहनत के दम पर वे आज बॉलीवुड के मशहूर सितारे बन चुके हैं।

1- शाहिद कपूर


पंकज कपूर के बेटे शाहिद कपूर आज की तारीख में किसी परिचय के मोहतान नहीं हैं। शाहिद अपने अभिनय से हर सिनेप्रेमी के दिल पर राज करते हैं। बता दें कि बॉलीवुड में शाहिद काम पाने के लिए करिश्मा कपूर और ऐश्वर्या राय के साथ बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुके हैं। ऐश्वर्या राय की फिल्म 'ताल', जो 1999 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में शाहिद को बैकग्राउंड डांसर के रूप में देखा जा सकता है। वहीं 1997 में फिल्म 'दिल तो पागल' है के गाने ‘ले गई ले गई’ में उन्हें करिश्मा कपूर के पीछे डांस करते हुए देखा जा सकता है।

2- काजल अग्रवाल


बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री काजल अग्रवाल को भला कौन नहीं जानता है। इस अभिनेत्री ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन सबसे पहले काजल ने ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म क्यूं हो गया ना में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था। लेकिन काजल अग्रवाल आज की तारीख में साउथ फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री बन चुकी है।

3- सुशांत सिंह राजपूत


सुशांत सिंह राजपूत की गिनती अब बॉलीवुड के बड़े सितारों में होने लगी है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुके है। इससे पहले सुशांत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर कई गानों में डांस करते हुए नजर आए थे। फिल्म धूम 2 का गाना धूम मचले में भी वो ऋतिक रोशन के पीछे डांस करते हुए दिखाई दिए थे।

4- डेज़ी शाह


कहा जाता है कि डेजी शाह को अभिनेता सलमान खान अपनी फिल्मों में काम दिया। बता दें कि साल 2014 में सलमान खान ने ही उन्हें फिल्म जय हो से बॉलीवुड में लॉन्च किया था। लेकिन इससे पहले डेज़ी शाह बॉलीवुड में सलमान खान की बैकग्राउंड डांसर के रूप में डांस किया करती थी। डेजी शाह सबसे पहले फिल्म तेरे नाम के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आई थीं।

5- अरशद वारसी


बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अरशद वारसी अपनी संवाद अदायगी के लिए मशहूर हैं। बता दें कि अभिनेता बनने से पहले वारसी पहले एक कोरियोग्राफर हुआ करते थे। अरशद वारसी बॉलीवुड मूवी आग से खेलेंगे में जीतेन्द्र के साथ बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आए थे।

6- रेमो डिसूजा


बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा आज की तारीख में कामयाबी के झंडे गाड़ते नजर आ रहे हैं। लेकिन इससेक पहले वे फिल्मों में एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करते थे। रेमो अभिनेता शाहरुख़ खान के बैकग्राउंड डांसर के तौर काम करते नज़र आ चुके है।

7- फराह खान


बॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर और कोरियोग्राफर और फराह खान साल 1996 में रिलीज मूवी सदा सुहागन में गोविंदा के साथ बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नजर आई थीं।

Related News