साल 2020 में कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, कई लोगो ने इस जानलेवा वायरस के कारण अपनी जान गंवाई है। 2020 का साल बॉलीवुड के लिए भी एक बुरे सपने समान रहा, इस साल में कई बड़े सितारे ने दुनिया को अलविदा कह गए।


मशहूर एक्ट्रेस निम्मी
मशहूर एक्ट्रेस निम्मी ने 88 साल की उम्र में 26 मार्च को आखिरी सांस ली. निम्मी कई महीनों से बीमार थीं. उन्होंने मुंबई के सरला नर्सिंग होम में अपनी अंतिम सांस ली.


इरफान खान

54 साल के अभिनेता इरफान खान का निधन 29 अप्रैल को हो गया था. इरफान लंबे वक्त से बीमार थे और बीते कुछ दिनों पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वह कैंसर से पीड़ित थे इस बात की जानकारी उन्होंने साल 2018 में दी.

ऋषि कपूर
अभिनेता ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल को हुआ था. इलाज के लिये उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में करवाया गया था और उसी अस्पताल में उन्होने अपनी आखिरी सांस ली.67 साल के ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे.

वाजिद खान
जाने माने संगीतकार वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे. हालत ज्यादा बिगड़ने के कारण उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रिपोर्ट के अनुसार कुछ महीने पहले ही उन्होने अपनी किडनी ट्रांसप्लांट करवाई थी. लेकिन फिर भी उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती थी. वाजिद खान 1 जून को इस दुनिया को अलविदा कह गए.


सुशांत सिंह राजपूत
लंबे समय से डिप्रेशन से जूझ रहे सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई वाले फ्लैट में मृत पाए गए थे. उन्होंने फांसी लगाकर सुसाइड कर अपनी जिंदगी का अंत कर लिया था. उनके इस जज्बाती कदम से हर कोई गहेरे सदमे में था.

सरोज खान
कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन 3 जुलाई को हुआ था. कार्डियक अरेस्ट से सरोज खान की तबियत कुछ समय से दुरसत नही थीं. बॉलीवुड इंडस्ट्री को सरोज खान ने एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं.

कॉमेडियन जगदीप
29 मार्च 1939 को जन्में लेजेंडरी एक्टर और कॉमेडियन जगदीप 81 साल की उम्र में जुलाई महीने में इस दुनिया से चल बसे. जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उन्होने अपने करियर में 400 से भी अधिक फिल्मों में काम किया था.


समीर शर्मा
क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में काम कर चुके टीवी एक्टर समीर शर्मा ने अगस्त महीने में सुसाईड कर लिया था. समीर शर्मा की उम्र 44 साल थी. मलाड पश्चिम स्थित नेहा सीएचएस बिल्डिंग में समीर ने अपने घर पर फांसी लगा कर अपनी जिंदगी का अंत किया था.


फराज खान
46 साल के अभिनेता फराज खान का निधन 4 नवंबर को हुआ. काफी लंबे वक़्त से बीमार फराज खान ने बेंगलुरु के अस्पताल में अपनी आखरी सांस ली.उन के की मृत्यु खबर सोशल मीडिया पर पूजा भट्ट ने शेयर की थी.

दिव्या भटनागर
“ये रिश्ता क्या कहलाता है” फेम टालिवुड अभिनेत्री दिव्या भटनागर का निधन 7 दिसंबर को कोरोना वायरस के कारण हुआ. गोरेगांव के एसआरवी अस्पताल में अभिनेत्री एडमिट थी.

वीजे चित्रा
साउथ अदाकारा और वीजे चित्रा 9 दिसंबर को होटल के रूम में मृत अवस्था मे मिली. सूत्रो के अनुसार चित्रा ने देर रात शूटिंग करने के बाद उन्होंने अपने रूम में चेक इन भी किया था.

Related News