संजू 29 जून को रिलीज होने के बाद से शानदार कमाई कर रही है। लोगों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया है और फिल्म को ले कर क्रिटिक रिव्यु भी अच्छा रहा है। राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म को संजय दत्त की बायोपिक कह कर प्रमोट किया है लेकिन वाकई में फिल्म सही मायनों में संजय दत्त की बायोपिक नहीं है।

इंटरनेट डेस्क |संजय दत्त की भूमिका में रणबीर और उनके दोस्त कमलेश कपासी की तुलना में विशाल कौशल इस फिल्म के सब से अहम किरदार रहे हैं। इन्ही के कारण लोगों ने इस फिल्म को पसंद किया है।

तो आज हम आपको ऐसे 5 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे जानने के बाद आप समझ पाएंगे कि संजू सही मायनों में संजय दत्त की बायोपिक नहीं है।

1.सभी इम्पोर्टेन्ट वीमेन्स फिल्म में नहीं है।

हालाकिं अभिनेता के अफेयर्स को फिल्म से स्किप किया जा सकता है लेकिन फिल्म में इनकी 2 पत्नियों को नहीं दिखाया गया है। लेकिन उनकी दोनों पत्नियों को फिल्म की स्टोरी में शामिल किया जाना चाहिए था।

उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा ने अमेरिका में मस्तिष्क ट्यूमर की मृत्यु हो गई, लेकिन माधुरी दीक्षित से शादी करने की योजना बनाने की अफवाहों की वजह से मानसिक रूप से परेशान हुए। तब दत्त ने 1 998 में वेलेंटाइन डे पर रिया पिल्लई से विवाह किया। इन दोनों ने 2005 में डिवोर्स लिया इसके बाद इन्होने मनीता दत्त से शादी की। रिचा की पुत्री त्रिशला, जिसके साथ संजय और म्यांता दुबई में नव वर्ष की पूर्व संध्या बिताती हैं, पूरी तरह से गायब हैं। त्रिशला जो कि ऋचा की बेटी है, उन्हों के साथ मान्यता और संजय ने दुबई में न्यूईयर सेलेब्रेट किया और वो भी इस फिल्म में नहीं दिखाया गया है।

2. कुमार गौरव कहाँ है?

फिल्म में कुमार दत्त के बारे में भी कोई जिक्र नहीं किया गया है। वे न केवल वह दत्त के मित्र थे, उन्होंने 1986 में संजय के साथ नाम फिल्म बनाने के साथ अपने करियर को खतरे में डाल दिया था। तब संजय को जीवन में एक नया मोड़ मिल गया था जबकि गौरव का करियर खत्म हो गया। गौरव ने 1987 में दत्त की बहन नम्रता से विवाह किया, और वे आज भी मुंबई में उसी इमारत में रहते हैं।

3. बहुत से लोगों के लिए एक कैरेक्टर

गौरव ने संजय को दर्ज अडिक्शन से बाहर निकलने में मदद की थी, लेकिन उनका यह श्रेय पूरी तरह से फिल्म में गायब है। इसके बजाय, यह कमलेश का काल्पनिक चरित्र है। हकीकत में, दत्त के दोस्तों का एक समूह है,जिनमे से एक अमेरिका में ला कमलेश में है। उनके अन्य दोस्तों में परेश गेलानी, राज बंसल, अजय अरोड़ा, प्रदीप सिंह, अजय मारवा आदि है लेकिन इन सबकी जगह फिल्म में केवल एक दोस्त को शामिल किया गया है।

Related News