बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का नाम जहांगीर रखा है। करीना ने अपनी हालिया रिलीज़ किताब, ‘करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स- टू-बी’ में अपने बेटे की एक तस्वीर साझा की है और उनका नाम जहांगीर बताया है। ‘सैफीना’ के दूसरे बेटे का नाम जहांगीर सामने आते ही सोशल मीडिया पर एक वर्ग उन्हें ट्रोल करने लगा। हालांकि कई लोग दंपति के बचाव में भी आए। अब अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने सैफ और करीना कपूर को ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई है।


अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में स्वरा ने कहा है कि कोई दंपति अपने बच्चे का नाम कुछ भी रखे, उससे लोगों को क्या परेशानी है। उन्होंने लिखा, ‘किसी दंपति ने अपने बच्चों के नाम रखे हैं और वो दंपति आप नहीं हैं। पर आपकी इस पर राय है कि नाम क्या है और क्यों है और आपके दिमाग़ में ये एक मुद्दा है, जिस से आपकी भावनाएं आहत हैं… तो आप इस दुनिया के सबसे बड़े गधों में एक हैं।’इसी के साथ ही स्वरा ने #Jahangir और #mindyourownbusiness का हैशटैग भी इस्तेमाल किया है।

खैर ये पहली बार नहीं है इससे पहले करीना कपूर ने जब अपने पहले बेटे का नाम तैमूर रखा था तब भी वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गईं थीं। अब जहांगीर नाम को लेकर करीना-सैफ ट्रोल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर ट्रोल्स मीम्स शेयर कर उनकी आलोचना कर रहे हैं। आपको बता दें कि जहांगीर एक पारसी शब्द है जिसका अर्थ है- दुनिया का राजा। मुगल शासक अकबर के बेटे का नाम जहांगीर था। सोशल मीडिया पर एक वर्ग इसी बात पर आपत्ति जता रहा है।

Related News