14 जून 2020 को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन उनके मौत मामले में हर दिन एक नया मोड़ सामने आया है। सुशांत केस में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले में जेल में सजा काट रही है।

वैसे आपको बता दे सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ। उनकी 4 बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। सुशांत ने अपनी शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाईस्कूल से पूरी की। साल 2003 में एआईईई की परीक्षा में उन्होंने पूरे भारत में सातवीं रैंक हासिल की। जिसके बाद वो दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया। इंजीनियरिंग पढ़ाई से ज्यादा सुशांत को मुंबई की चकाचौंध अच्छी लगने लगी।


सुशांत जब मुंबई आए थे, तब उनके पास सिर्फ 300 रूपए थे, लेकिन आज उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है। सुशांत सिंह राजपूत न केवल अच्‍छे अभिनेता थे बल्कि बेहतरीन डांसर और टीवी होस्‍ट भी थे, वह एक फिल्‍म के लिए 5 से 7 करोड़ रुपये लेते थे, वहीं, विज्ञापन के लिए 1 करोड़ रुपये तक लेते थे, उन्‍होंने कई रीयल एस्‍टेट प्रॉपर्टीज में भी निवेश किया हुआ था. उनकी कुल संपत्ति 80 लाख डॉलर यानी 60 करोड़ रुपये से कुछ ज्‍यादा थी। उनकी फिल्‍म एमएस धोनी ने ने करीब 220 करोड़ की कमाई की थी।

Related News