सुशांत सिंह राजपूत केस में ED, CBI और NCB तीन सेंट्रल एजेंसीज जांच कर रही हैंकेंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कई लोगों से पूछताछ की है, इस जांच में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी समेत कुल 14 लोग शामिल हैं जो जांच एजेंसियों के सवालों का सामना कर रहे हैं,इस मामले में सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और नार्कोटिक्स जांच कर रही है।

रिया चक्रवर्ती :रिया चक्रवर्ती, सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड थीं और इस मामले में प्रमुख संदिग्धों में से एक हैं, उन्होंने समाचार चैनलों को दिए इंटरव्यू में खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है।

शौविक चक्रवर्ती: वह रिया चक्रवर्ती के भाई हैं और सुशांत की दो कंपनियों में निदेशक थे,अभिनेता के परिवार का दावा है कि इन कंपनियों का इस्तेमाल राजपूत के पैसे से निकालने के लिए किया गया था।

सिद्धार्थ पिठानी: पिठानी राजपूत के करीबी दोस्त और उनके फ्लैट-मेट थे, वह 14 जून को घर में मौजूद थे, जब सुशांत मृत पाए गए। उन्होंने सीबीआई को बताया है कि रिया द्वारा सुशांत के घर छोड़ने से पहले झगड़ा हुआ था।

नीरज सिंह: नीरज सिंह वह मुंबई में राजपूत के घर पर कुक थे, जिस दिन सुशांत मृत पाए गए थ वह घर में था, सीबीआई उससे भी पूछताछ कर रही है।

केशव:वह राजपूत के हाउस वर्कर थे, वह 14 जून को राजपूत के घर पर भी मौजूद थे। उन्होंने सीबीआई को जो बताया है उसके अनुसार घटना वाले दिन केशव ने नाश्ते के लिए केला, जूस और नारियल पानी दिया।

दीपेश सावंत: दीपेश सावंत सावंत राजपूत के हाउस मैनेजर थे और उनके साथ रहते थे, वह उन लोगों में से थे जिन्होंने पहली बार राजपूत का शव देखा था।

सैमुअल मिरांडा: वह राजपूत के पूर्व हाउस मैनेजर थे, उन्हें रिया चक्रवर्ती ने पिछले साल मई में नियुक्त किया था। राजपूत के परिवार का दावा है कि मिरांडा ने इस पूरी योजना में चक्रवर्ती की मदद की।

महेश शेट्टी: वह चक्रवर्ती और राजपूत के कामन फ्रेंड थे,जांच एजेंसियां शेट्टी से रिया और सुशांत के रिश्तों के बारे में पूछताछ करने के लिए बुलाया है।

संदीप सिंह: वह राजपूत का करीबी दोस्त होने का दावा करते हैं, हालांकि वह सितंबर 2019 के बाद दिवंगत अभिनेता के संपर्क में नहीं था, लेकिन राजपूत के परिवार ने उस पर भरोसा नहीं किया।

सुरजीत सिंह राठौर: वह करणी सेना के सदस्य हैं और उन्होंने राजपूत की मौत को दुबई से जोड़ दिया है।

जया साहा: उन्होंने राजपूत के लिए टैलेंट मैनेजर के तौर पर काम किया, राजपूत की मौत की जांच में ड्रग्स के साथ एक लिंक सामने आने के बाद उसका नाम सामने आया था। साहा पर राजपूत को ड्रग्स देने का आरोप लगाया गया है। जांचकर्ताओं ने कहा है कि चक्रवर्ती ने साहा से 14 जून को दो बार और 15 जून को पांच बार फोन पर बात की थी।

गौरव आर्य: ड्रग एंगल आने के बाद जांचकर्ताओं का मानना है कि वह चक्रवर्ती को ड्रग्स की सप्लाई करता था।

इंद्रजीत चक्रवर्ती: वह रिया चक्रवर्ती के पिता हैं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजपूत के खाते से 15 करोड़ रुपये गायब होने की जांच के सिलसिले में उन्हें समन भेजा है।

रजत मेवाती: वह राजपूत के पूर्व एकाउंटेंट थे, रिया के सुशांत से संपर्क में आने के बाद उसे निकाल दिया गया था। उन्होंने दावा किया है कि चक्रवर्ती के आने के बाद सुशांत के फंड्स में ट्रांसपरेंसी की कमी थी।

Related News