न्यूजीलैंड ने अगले साल के पुरुषों के अंडर -19 विश्व कप से नाम वापस ले लिया है, क्योंकि नाबालिगों के लिए अनिवार्य संगरोध नियमों के कारण उन्हें टूर्नामेंट से लौटने पर सामना करना पड़ा होगा। स्कॉटलैंड टीम की जगह एक दुर्जेय ग्रुप डी में लेगा जिसमें मेजबान वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका शामिल हैं।


टूर्नामेंट 14 जनवरी से शुरू होगा और फाइनल 5 फरवरी को खेला जाना है। 14 संस्करण के इतिहास में यह पहली बार होगा जब अंडर-19 विश्व कप कैरिबियन में खेला जाएगा। इंग्लैंड, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात के साथ 16-टीम टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश हेडलाइन ग्रुप ए। चार बार के चैंपियन भारत को दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा के साथ रखा गया है जबकि अफगानिस्तान, पाकिस्तान, पीएनजी और जिम्बाब्वे ने ग्रुप सी की रचना की है।

टूर्नामेंट एंटीगुआ और बारबुडा, गुयाना, सेंट किट्स एंड नेविस और त्रिनिदाद और टोबैगो में 10 स्थानों पर खेला जाएगा। त्रिनिदाद और टोबैगो 25 से 31 जनवरी के बीच प्लेट प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा, जिसमें सुपर लीग 26 जनवरी से एंटीगुआ और बारबुडा में होगी। सेमीफाइनल 1 फरवरी को दो स्थानों पर खेले जाएंगे; 2 फरवरी को सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड और कूलिज क्रिकेट ग्राउंड। 5 फरवरी को फाइनल भी सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा।

Related News