साल 2000 में शुरू हुआ स्टार प्लस का सिटकॉम शो सोनपरी टीवी जगत का बेहद पॉपुलर शो रहा था। बच्चों के बीच सोनपरी का हर एक किरदार खूब लोकप्रिय हुआ। शो के लीड कैरेक्टर फ्रूटी और उसकी जादूगर आंटी सोनपरी थे। दोनों की बॉन्डिंग और प्यार भरी दोस्ती दर्शकों को काफी पसंद आई थी। चार सालों तक टीवी पर अच्छा चलने के बाद सोनपरी साल 2004 में बंद हो गया, लेकिन क्या आप जानते सालों बाद अब शो की सोनपरी क्या कर रही हैं और अब वो कैसी दिखती हैं। आइए हम बताते हैं आपको उनके बारे में...

मृणाल कुलकर्णी बनी थीं सोनपरी
शो में सोनपरी का किरदार एक्ट्रेस मृणाल कुलकर्णी ने निभाया था। मृणाल मराठी फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं, लेकिन सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी उन्हें सोनपरी ने दिलाई। 21 जून 1968 को जन्मी मृणाल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 16 की उम्र में की थी।


नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस
मास्टर्स की पढ़ाई पूर करने के बाद वह वह फिलॉस्फर बनना चाहती थीं, लेकिन उस वक्त उन्हें एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे और इस तरह वह एक्टिंग की दुनिया में आ गईं। मृणाल कुलकर्णी भले ही सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हो, लेकिन वह कभी भी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं।


इन प्रोजेक्ट्स में आ चुकी हैं नजर
सोनपरी के अलावा मृणाल ने कई मराठी और हिंदी सीरियल में भी काम किया है। इनमें स्वामी, श्रीकांत, द ग्रेट मराठा, हसरतें, द्रौपदी, मीराबाई, टीचर, खेल और स्पर्श जैसे टीवी शो शामिल हैं। इसके अलावा वह आशिक, ए रेनी डे और कुछ मीठा हो जाए जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Related News