टेलीविजन के लोकप्रिय चेहरों में से एक और बीजेपी नेता सोनाली फोगट का गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। स्थानीय अधिकारियों ने अभी तक विकास के बारे में पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। एक्ट्रेस बिग बॉस में भी नजर आई थीं।

अपने जीवन के बारे में बात करते हुए पहले एक साक्षात्कार में सोनाली ने कहा, “मैं एक बहुत ही विनम्र पृष्ठभूमि से आती हूं। मेरा जन्म एक किसान परिवार में हुआ था। मैंने दसवीं कक्षा तक एक सरकारी स्कूल में पढ़ाई की और उसके बाद मेरी शादी हो गई। शादी के बाद मैंने फैसला किया कि मैं कुछ करना चाहती हूं और दुनिया को दिखाना चाहती हूं कि महिलाएं कमजोर नहीं बल्कि पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करें।

अपनी पृष्ठभूमि के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हरियाणा में, केवल पुरुष ही घर से बाहर जाते हैं। हमारे परिवार में भी ऐसा ही था। मेरे ससुराल वालों ने मुझे आगे पढ़ने की इजाजत दी लेकिन वे नहीं चाहते थे कि मैं बाहर जाकर काम करूं। हालांकि, मैंने अपने पति को मना लिया और उनकी अनुमति ले ली। फिर, मेरा संघर्ष शुरू हो गया क्योंकि मैं अभिनय की लाइन में आ गई , और मेरी मदद करने वाला कोई नहीं था। मुझे इसे अपने दम पर बनाना था। फिर, मैं राजनीति से जुड़ गई और मेरे पति ने यहां भी मेरा साथ दिया।

अभिनेत्री ने अपने पति की मृत्यु के बाद अपने जीवन पर भी खोला और कहा, "लेकिन उनके मरने के बाद, मैंने लोगों की वास्तविकता देखी और वे एक महिला को कैसे देखते हैं। अगर वह आकर्षक और अकेली है। उसके बारे में गंदी कहानियां बनाई जाती हैं, और उसे मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता है। हर कोई उनका फायदा उठाने या उन्हें घर पर रहने के लिए मजबूर करने की पूरी कोशिश करता है। जब उनकी पत्नी का निधन हुआ, तो उन्हें इनमें से कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा और इससे उन्हें मजबूती मिली।”

बिग बॉस से सोनाली की कोस्टार निक्की तंबोली, पवित्रा पुनिया और अभिनव शुक्ला ने शोक व्यक्त किया। पवित्रा पुनी ने कहा, 'यह भयानक खबर है। मैं स्तब्ध हूं और विश्वास नहीं कर सकता कि यह सच है। हे भगवान, मेरा दिल उसकी छोटी बेटी के लिए जाता है। इतनी कम उम्र में उसने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है। वह सुंदर बच्चा, मुझे उसके लिए बुरा लग रहा है। वह हमेशा बिग बॉस के घर में अपनी बेटी के बारे में बात करती थीं। यह ऐसी दुखद खबर है।"

Related News