आज सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस बन गई हैं मगर एक समय था जब उनका वजन काफी ज्यादा था। समय के साथ चीजें बदल गईं और एक्ट्रेस का वजन घटाने का सफर दर्शकों के सामने आ गया। बता दे की,वर्कआउट, एक्सरसाइज और स्ट्रिक्ट डाइट इन तीन चीजों को फॉलो कर सोनाक्षी सिन्हा ने घटाया वजन 4 नवंबर को एक्ट्रेस की फिल्म 'डबल एक्सएल' रिलीज हो गई है. उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी, मगर ट्रेलर रिलीज होने के बाद यह काफी चर्चा में रही थी. फिल्म में सोनाक्षी और हुमा कुरैशी की जोड़ी नजर आई थी।

बता दे की,इस फिल्म में दोनों ने अधिक वजन वाली लड़कियों का किरदार निभाया था। जी हाँ और इस फिल्म के जरिए दोनों अभिनेत्रियों ने ये साबित कर दिया कि आप कैसी भी दिखें, टैलेंट का होना जरूरी है. सोनाक्षी सिन्हा ने अब तक कई इंटरव्यू में बॉडी शेम और बढ़े हुए वजन को लेकर भी बात की थी। जी हाँ, और एक्ट्रेस कहती रहीं कि बॉडी शेमिंग की शुरुआत घर से होती है. कौन सा सही है। उन्होंने कहा कि जब वह छोटी थीं तो बचपन में उनकी मां उन्हें लगातार वजन कम करने के लिए कहती थीं।

बता दे की,सोनाक्षी सिन्हा ने अपने इंटरव्यू में कहा, ''मैंने दो महीने में 15 किलो वजन बढ़ा लिया था. और जो चीजें मुझे पसंद थीं उसे खाकर मैंने इसे बढ़ाया. मेरा मानना ​​है कि मैंने जो भी वजन बढ़ाया है, उसे मैंने काफी अस्वस्थ तरीके से बढ़ाया है. मेरे पास फिल्म के लिए बहुत कम समय था। मुझे तेजी से वजन बढ़ाना था। मुझमें तेजी से वजन बढ़ने की प्रवृत्ति है, इसलिए मुझे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।"

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,सोनाक्षी सिन्हा ने आगे कहा, 'वजन बढ़ाना और घटाना हम एक्टर्स अक्सर फिल्मों के लिए करते हैं. मगर जिस तरह से लोग बॉडी शेम करते हैं वह गलत है। गलती उनकी भी नहीं है। जिमुझे याद है जब मैं छोटा था, मेरी माँ मुझे वजन कम करने के लिए कहती थीं। और जब कोई लगातार आपसे कुछ मांगता रहता है, तो मैं वह हूं जो ठीक विपरीत करता है। जिस दिन मेरी माँ ने मुझे वजन कम करने के लिए कहना बंद किया, यह बात मेरे पास आई। मुझे अपना बढ़ता वजन रोकना है और इसे कम भी करना है।

Related News