इंटरनेट डेस्क। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से है। बॉलीवुड का यह कपल दूसरे के लिए एक परफेक्ट गोल की तरह है। बॉलीवुड का यह कपल हमेशा ही लाइमलाइट में रहा है। आज हम आपको बताने जा रहे है इस कपल की रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी। जिस समय वो अपनी फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म के साथ ही दोनों की एक आपैर फिल्म 'कुछ न कहो' भी आई थी। हालांकि इस समय तक दोनों के बीच सिर्फ अच्छी दोस्ती थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले दोनों एक बार 1997 में मिल चुके थे। बता दे कि उस समय तक ऐश्वर्या सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं। दूसरी तरफ 2002 में अभिषेक बच्चन की सगाई करिश्मा कपूर से हो चुकी थी।

2002 में अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई हुई और 2003 में ये सगाई टूट गई। खबरों के मुताबिक किसी बात से करिश्मा और अभिषेक की मांओं के बीच अनबन हो गई थी और इसी वजह से उनकी सगाई टूट गई थी।

दूसरी तरफ ऐश्वर्या भी सलमान के व्यवहार से तंग आ गई थी और उनका ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद ऐश का नाम विवेक ओबरॉय के साथ सामने आया। लेकिन बाद में ऐश का विवेक से भी ब्रेकअप हो गया था। करिश्मा से बे्रकअप के बाद अभिषेक का नाम रानी मुखर्जी के साथ नाम जुड़ा। दोनों ने फिल्म 'युवा', 'बंटी और बबली' और 'कभी अलविदा न कहना' में साथ काम किया था।

फिल्म कुछ ना कहो (2003) में ऐश और अभिषेक ने साथ में काम किया। इस समय, वे सिर्फ दोस्त थे। खबरों की माने तो फिल्म बंटी और बबली (2005) के सेट पर आइटम सॉन्ग काजरा रे की शूटिंग करते समय दोनों के बीच प्यार शुरू हो गया।

हालांकि साल 2006-2007 में दोनों ने तीन फिल्में उमरराव जान, गुरु और धूम 2 साथ में की और फिल्मों की शूटिंग के दौरान एक साथ समय बिताने लगे। धूम 2 की शूटिंग के दौरान दोनों के मन में एक दूसरे के लिए भावनांए शुरू होने लग गई।

अभिनेष ने टोरांटो में चल रहे 'गुरु' के प्रेमियर शो में ऐश को शादी के लिए प्रपोज किया था। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 'मैं न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहा था। मैं अपने होटल के कमरे की बॉलकनी में खड़े होकर ऐश का शादी के लिए प्रपोज किया था। '

अभिनेष के प्रपोज के लिए ऐश्वर्या ने हां कर दी थी। इस बारे में बात करते हुए ऐश्वर्या ने खुद इंटरव्यू में बताया था कि अभिषेक ने गुरु के सेट से ली हुई किसी चीज के साथ उन्हें प्रपोज किया था न की हीरे की अंगूठी देकर।

Related News