इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में महिला कलाकारों के खिलाफ जारी हिंसा की एक और घटना में अभिनेत्री और गायक रेशमा को हाल ही में उनके पति ने गोली मारकर हत्या कर दी। रेशमा संदिग्ध की चौथी पत्नी थी और हकीमाबाद इलाके में अपने भाई के साथ रह रही थी। हालाँकि यह पहली बार नहीं है कि पाकितान में किसी कलाकर की ऐसे हत्या की गई है। पाकिस्तान में रेशमा से पहले भी इन कलाकारों की हत्या की जा चुकी है।

अमजद साबरी -

प्रसिद्ध कव्वाल मकबूल साबरी के भतीजे और कव्वाल अमजद साबरी की भरी दोपहरी में बाइक सवार बन्दूकधारियों ने गोली माकर हत्या कर दी थी। इस हमले में अमजद और उनके एक साथ बुरी तरह से घायल हो गए थे जहाँ अस्पताल में अमजद की मौत हो गई थी।

कंदील बलोच -

कंदील पाकिस्तान की सबसे ज्यादा विवादास्पद सेलिब्रिटीज में से एक थी। कंदील को पाकिस्तान की किम कार्दशियन के नाम से जाना जाता था। 2016 में उनके ही भाई ने 'हॉनर किलिंग' के नाम पर कंदील की हत्या कर दी थी।

सुल्तान राही -

70 और 80 के दशक के पाकिस्तानी और पंजाबी सिनेमा के हीरो मौला जट स्टार सुल्तान राही की 9 जनवरी 1996 को पाकिस्तान में मुख्य राजमार्ग पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस दौरान राही अपने दोस्त के साथ इस्लामाबाद से लाहौर जा रहे थे।

सुंबुल खान -

सुंबुल खान एक पाकिस्तानी महिला गायक और अभिनेत्री थीं जिसकी एक निजी पार्टी में परफॉर्म करने से इनकार करने पर हत्या कर दी गई थी। मार्डेन में सुंबुल के घर में तीन बंदूकधारियों ने उनके घर में घुसकर उनका अपहरण करने की कोशिश की और नाकाम होने पर उनकी हत्या कर दी थी।

किस्मत बैग -

किस्मत बैग लाहौर की एक स्टेज एक्ट्रेस थी। एक व्यक्ति ने स्टेज परफॉर्म से मना करने की वजह से लाहौर में दिन दहाड़े उनकी गोली मारकर हत्या करवा दी थी।

Related News