मारे गए पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला के अंतिम संस्कार के लिए हजारों लोगों के आने के तुरंत बाद, एक और पंजाबी संगीत कलाकार ने खुद को विवादों में पाया और आरोप लगाया कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है।

प्रमुख पंजाबी गायक मनकीरत औलख ने पंजाब पुलिस से सिद्धू मूसे वाला की मौत के तुरंत बाद अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है, यह आरोप लगाते हुए कि उन्हें कांग्रेस नेता की हत्या के संबंध में गैंगस्टरों से जान से मारने की धमकी मिल रही है।

सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को एक संदिग्ध इंटर गैंग राइवलरी में हत्या कर दी गई थी, जिससे पंजाब में सनसनी फैल गई थी। मूसे वाला को 30 गोलियां मारी गईं, जिसमें से 25 गोलियां उन्हें लगीं। उनकी मृत्यु के तुरंत बाद, गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने हमले की जिम्मेदारी ली।

उनकी मृत्यु के बाद, 31 वर्षीय गायक मनकीरत औलख ने कहा है कि उन्हें दविंदर बंबिहा गिरोह से मौत की धमकी मिल रही है, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का प्रतिद्वंद्वी है जो मूसे वाला की हत्या के लिए जिम्मेदार है।

कनाडा में रहने वाला गैंगस्टर गोल्डी बराड़, जो जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है, ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि उनके गिरोह ने गैंगस्टर विक्की मिड्दुखेरा की मौत का बदला लेने के लिए सिद्धू मूसे वाला की हत्या की थी।

दविंदर बंबिहा गैंग ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आरोप लगाया है कि सिद्धू मूसे वाला की हत्या में मनकीरत औलख शामिल था और उसके लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से करीबी संबंध हैं। बांबिहा ने यह भी आरोप लगाया कि औलख कई पंजाबी गायकों से रंगदारी वसूल रहा है।

अब तक, मनकीरत औलख या उसके मैनेजर का नाम जांच में नहीं उठाया गया है, लेकिन कई मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि सिद्धू मूस वाला हत्याकांड में औलख के दूत सचिन की पहचान एक प्रमुख संदिग्ध के रूप में की गई है।

मनकीरत औलख ने हालांकि कहा है कि न तो उनका और न ही उनके मैनेजर का लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से कोई संबंध है, यह कहते हुए कि उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है, वह अपनी मेहनत से किया है. औलख ने आगे स्पष्ट किया कि वह किसी भी तरह से मूस वाला की हत्या में शामिल नहीं है।

मनसा के जवाहरके गांव जा रहे सिद्धू मूस वाला की उस समय नृशंस हमले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पंजाबी गायक को 25 गोलियां लगी थीं, जबकि उसके दो साथियों को मामूली चोटें आई थीं।

मनकीरत औलख ने पंजाब पुलिस से सोशल मीडिया पर मिली जान से मारने की धमकियों को देखते हुए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई है। इस बीच, दविंदर बंबिहा गिरोह ने कथित तौर पर कहा है कि वे अगले दो दिनों में सिद्धू मूस वाला की मौत का बदला लेंगे।

Related News