क्या आप इस बात की कल्पना कर सकते हैं कि कोई अपनी ही शादी में देर से पहुंचे? खैर, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ऐसा ही हुआ था। वे अपनी ही शादी में बेहद देरी से पहुंचे थे। जी हां, उन्हें पूनम सिन्हा के साथ अपनी शादी में देर हो गई थी। शत्रुघ्न सिन्हा पूनम सिन्हा से पटना जाने वाली ट्रेन में मिले थे। यह पहली नजर का प्यार था क्योंकि वह पूनम चंद्रामणि की सुंदरता से मुग्ध हो गए थे।

27 जून 1965 की बात है, जब शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम चंद्रमणि पहली बार चलती ट्रेन में मिले थे। एक-दूसरे के सामने दोनों चुपचाप बैठे थे पूनम को उस समय उसकी मौसी ने डांटा था। पूनम की मौसी दो दिवसीय यात्रा पर शत्रुघ्न से बेहद प्रभावित हुईं और उन्हें मुंबई में उनके घर का पता दिया था और यही उनकी 14 साल की खूबसूरत दोस्ती की शुरुआत थी।

HT NxT पर, एक पैनल चर्चा के दौरान, शत्रुघ्न सिन्हा ने शेयर किया कि वह सेट पर समय के पाबंद नहीं थे और उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें पूनम सिन्हा के साथ अपनी शादी में भी तीन घंटे की देरी हो गई थी। यह स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा था कि वे कहीं भी पहुंचने में समय के पाबंद नहीं थे, उन्होंने अपनी शादी की कहानी शेयर की और कहा, "मैं अपनी शादी में तीन घंटे लेट हो गया था।"

हलाकि उन्होंने खुद सेट पर लेट से पहुंचने की बात कही लेकिन, शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा को 'समय की पाबंद' कहा। उन्होंने कहा, "मेरे दिवंगत पिता अमेरिका में पढ़े-लिखे थे और वह इतने समय के पाबंद थे कि अगर उन्हें 6 बजे कहीं जाना होता, तो वे 5.55 पर पहुंच जाते और 6 बजे घंटी बजा देते। उनकी पोती सोनाक्षी में वह गुण है। मेरे बेटे, लव और कुश भी समय के पाबंद हैं लेकिन सोनाक्षी उन सभी में सबसे ज्यादा समय की पाबंद हैं।”

स्टारडस्ट के साथ एक इंटरव्यू में, शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा गया कि क्या वह रीना रॉय से प्यार करते थे जब उन्होंने पूनम से शादी की थी। उन्होंने कहा था, 'उस समय मेरा सबसे स्ट्रांग इमोशन डर था। मैं बहुत डर गया था। मैं कुंवारा होकर खुश था, लेकिन मैं उस मुकाम पर पहुंच गया था जहां मुझे निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। अंतिम क्षण तक मैं पीछे हटना चाहता था। शादी बॉम्बे में थी, मैं लंदन में। मैंने आखिरी उड़ान पकड़ी और शादी के लिए पहुंचा। पूनम एक ऐसे स्टेट में थी जहाँ वो सोच रही थी कि मैं पीछे हट रहा हूं। पूनम मेरे लिए अच्छी रही है। अगर इस शादी में कोई खामियां हैं, तो कमियां मेरी हैं, उसकी नहीं.”

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में, शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के बारे में बात की और बताया कि कैसे वह उनके लिए ताकत का स्तंभ बनीं। उन्होंने शेयर किया था, "वह एक महान महिला हैं जो हमारे परिवार की रीढ़ की हड्डी की तरह रही हैं। घर उनकी पहली प्राथमिकता है। यह उनकी वजह से था कि मैं फिल्में और राजनीति दोनों आसानी से कर सका। उन्होंने बच्चों को कभी घर पर अकेले नहीं छोड़ा, यहाँ तक कि वह मेरे साथ आउटडोर शूट के लिए भी जाती थी।"

बता दें कि, शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की शादी को 9 जुलाई, 2021 को 41 साल हो चुके हैं।

Related News