शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी आज भी फैंस की पसंदीदा है। लेकिन बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जिसमे दो अच्छे दोस्तों के बिच का रिश्ता कब बदल जाए इसका कोई ठिकाना नहीं है। शाहरुख़ खा और ऐश्वर्या राय के बीच भी कुछ ऐसा ही हुआ था और इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या ने किया था। दरअसल जब एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या से ये पूछा गया कि क्या यह सच है कि शाहरुख़ खान ने उन्हें एक साथ कई सफल फिल्मे देने के बाद भी कई फिल्मो से हटवा दिया था। ऐश्वर्या ने यह सिमी गरेवाल के साथ बातचीत में बताया था।

ऐश्वर्या राय ने कहा था ‘मेरे पास इसका जवाब कैसे हो सकता है ? हां, उस समय कुछ ऐसी फिल्मो की चर्चा थी जिनमे हम सह काम करने वाले थे और फिर, अचानक से कुछ ऐसा हुआ कि मुझे उन फिल्मो से निकाल दिया गया, बिना किसी स्पष्टीकरण के। ऐसा क्यों हुआ, मुझे इसका जवाब कभी नहीं मिला।’ ऐश्वर्या आगे कहती है ‘उस समय, जब आपके पास कोई स्पस्टीकरण नहीं होता है, तो आप पूरी तरह से अचंभित, भ्रमित और दुखी होते है। आप इसे लेकर हैरान होते हैं लेकिन, क्या और क्यों सवाल करना मेरे स्वाभाव में नहीं है।

मेरे अंदर सवाल होते है। लेकिन मैं किसी व्यक्ति के पास जाकर नहीं पूछूँगी कि क्यों।’ शाहरुख़ ने हलाकि बाद में अपने इस फैसलों पर खेद ज़रूर जताया था। आपको बता दे कि शाहरुख़ खान ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में कहा था ‘किसी के साथ प्रोजेक्ट शुरू करना और फिर बिना किसी गलती के उसे बदलना बहुत मुश्किल है। यह बहुत दुखद है क्युकी अश्ववारिया मेरी बहुत अच्छी दोस्त है। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि मैंने गलत किया, लेकिन एक निर्माता के रूप में यह सही फैसला था। इसके लिए मैं ऐश से माफ़ी मांगता हूँ।’

आपको बता दे कि जिन फिल्मो में ऐश्वर्या राय को बहार किया गया उनमे वीर ज़ारा भी शामिल है। शाहरुख़ खान की प्रीति ज़िंटा और रानी मुखर्जी के जैसे स्टार वाली वीर ज़ारा में पहले ऐश्वर्या राय को कास्ट किया गया था। लेकिन अचानक ही फिल्म से ऐश्वर्या राय को हटा दिया गया, खुद शाहरुख़ खान ने एक बार इसपर अफ़सोस भी ज़ाहिर किया था।

खेर आपको बता दे कि शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय का नाम इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन स्टार्स में शुमार है। दोनों ने देवदास, जोश और मोहब्बते जैसी हिट फिल्मो और शक्ति फिल्म के एक गाने इश्क़ कमीना में काम किया था और दोनों की जोड़ी लोगो के बीच खूब पसंद करी जाती है।

Related News