शाहरुख खान की फिल्म 'स्वदेस' ने भारतीयों के दिलों में खास जगह बनाई है। इस फिल्म के माध्यम से, देशभक्ति की भावना को दर्शकों के लिए बहुत ही अनोखे तरीके से पेश किया गया था। इस फिल्म और इसके गीतों के प्रति न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी इसका क्रेज हाल ही में देखा गया है। वास्तव में, यूएस नेवी बैंड सी चैंट्स ने संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के सामने एक छोटा प्रदर्शन दिया।

Shah Rukh Khan | अमेरिकी नेवी ने गाया 'स्वदेस' का गाना, शाहरुख खान को आई  शूटिंग के दिनों की याद | US Navy Band Sang SRK's Swades Song

बैंड ने शाहरुख की फिल्म 'स्वदेश' के प्रसिद्ध गीत 'ये जो देश है तेरा' पर प्रदर्शन किया। यूएस नेवी बैंड का यह प्रदर्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, यहां तक ​​कि शाहरुख भी इस पर प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए। अपनी प्रतिक्रिया में, शाहरुख भी थोड़ा भावुक दिखाई दिए। तरनजीत सिंह संधू ने यूएस नेवी बैंड के इस प्रदर्शन को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया। अपने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए शाहरुख ने लिखा- “इसे साझा करने के लिए धन्यवाद सर। कितना प्यारा है। मुझे पुराने दिन याद हैं जब मैं इस फिल्म और इस गाने से गुज़री थी। ” इतना ही नहीं, शाहरुख ने इस फिल्म और गाने से जुड़ी हस्तियों को भी धन्यवाद दिया।

बता दें कि इस वीडियो को साझा करते हुए, तरणजीत ने अपने ट्वीट में लिखा- the यह बंधन है जिसे कभी नहीं तोड़ा जा सकता। ’यह दोस्ती का बंधन है जिसे कभी नहीं तोड़ा जा सकता है डिनर को अमेरिकी नौसेना मुख्यालय में मजबूत भारत-अमेरिका संबंधों पर आयोजित किया गया था। यह गीत उसी समय एक अमेरिकी नौसेना बैंड द्वारा गाया गया था।

US Navy के जवानों ने गया 'स्वदेस' फिल्म का गाना, भावुक हुए शाहरुख US Navy  soldiers sang Swades movie song Shah Rukh Khan gets emotional - News Nation

दूसरी ओर, जब फिल्म स्वदेश के इस गीत की बात आती है, तो मूल रूप से एआर रहमान द्वारा गाया गया था। स्वदेश 2004 में रिलीज़ हुई थी, जिसका निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था। फिल्म में शाहरुख खान की विपरीत अभिनेत्री गायत्री जोशी ने अभिनय किया था। हालांकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन इस अवधारणा को दर्शकों ने खूब सराहा।

Related News